scriptमनी लॉन्ड्रिंग केस: ED की विशेष अदालत में पेश होंगे सौम्या चौरसिया समेत सभी 5 आरोपी | Money laundering case: Saumya will appear in court today | Patrika News

मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED की विशेष अदालत में पेश होंगे सौम्या चौरसिया समेत सभी 5 आरोपी

locationरायपुरPublished: Dec 06, 2022 02:16:45 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

आज ED के अफसर अदालत में उप सचिव सौम्या चौरसिया (Saumya Chaurasia) की रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग करने वाले हैं। फिलहाल 4 बजे के बाद कोर्ट का (Saumya Chaurasia arrest) आदेश आ जाएगा

ed.jpg

प्रवर्तन निदेशालय

रायपुर। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हिरासत में लिए मुख्यमंत्री सचिवालय की उप सचिव सौम्या चौरसिया (Saumya Chaurasia) को प्रवर्तन निदेशालय आज कोर्ट में पेश करेगी। कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड पर भेजा था। वहीं आज शाम 4 बजे कोर्ट में पेश करने का आदेश कोर्ट (ED Special court) ने जारी किया था। वहीं आज ED के अफसर अदालत में उप सचिव सौम्या चौरसिया की रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग करने वाले हैं। फिलहाल 4 बजे के बाद कोर्ट का आदेश आ जाएगा।
यह भी पढ़ें

बड़ा अफसर बनकर दु:खी रहूंगा, मेरी आइडियालॉजी अलग है, मुझे ढूंढना मत… ये लिखकर IFS का बेटा गायब

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दो दिसंबर को दोपहर को छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री सचिवालय की उप सचिव सौम्या चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया। मेडिकल चेकअप के बाद शाम करीब 5 बजे ईडी के विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया।
यह भी पढ़ें

धमतरी में पानी की लड़ाई : रबी फसल को पानी न देने के फैसले से किसान आगबबूला, अब करेंगे ऐसा आंदोलन

ईडी ने सौम्या से पूछताछ के लिए 14 दिन की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने 4 दिन की रिमांड को मंजूरी दी थी। साथ ही 6 दिसंबर की शाम 4 बजे पेश करने का फैसला सुनाया है। जिसके बाद आज 4 बजे कोर्ट में पेश किया गया।
कोयले के कमीशन में करोड़ों की हेराफेरी करने की आंशका

ईडी ने कोर्ट में रिमांड आवेदन पेश करते हुए कहा कि अब तक जांच में सारे इनपुट सौम्या चौरसिया की ओर इशारा कर रहे हैं। कोयले के कमीशन में करोड़ों रुपए की हेराफेरी करने की आशंका है। इसकी जांच करने के लिए पूछताछ करने की जरूरत है। वहीं आज फिर कोर्ट में ईडी ने अपने सबूत पेश किए। इधर बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने इसका विरोध करते हुए कहा कि सौम्या के खिलाफ लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद हैं।
यह भी पढ़ें

लकवे से पीड़ित वृद्ध महिला को पति ने पिलाया मिटटी तेल, उपचार के दौरान हुई मौत, ये है पूरा मामला…

नाटकीय तरीके से हुई गिरफ्तारी

ईडी ने सौम्या चौरसिया को 2 दिसंबर को दोपहर करीब 2 बजे पूछताछ के लिए टिकरापारा स्थित दफ्तर में बुलवाया। इस दौरान उसे हिरासत में लेने के बाद आंबेडकर अस्पताल लेकर गए। जहां मेडिकल जांच करने के बाद सीधे कोर्ट ले गए। जहां गिरफ्तारी दिखाने के बाद पूछताछ करने रिमांड पर आवेदन लगाया गया। बता दें कि मनीलॉन्ड्रिंग मामले में निलंबित आईएएस समीर विश्नोई, कारोबारी सुनील अग्रवाल, लक्ष्मीकांत तिवारी और सूर्यकांत तिवारी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।
यह भी पढ़ें

दहेज़ प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने की आत्महत्या, ससुराल वालों को किया गिरफ्तार

भाजपा ने सीएम से मांगा है इस्तीफा

चौरसिया की गिरफ्तारी पर भाजपा के बड़े नेताओं का बयान नहीं आया है। वहीं पूर्व मंत्री महेश गागड़ा व अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम ने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो