scriptकोरोना संकट: गरीबों के बैंक खातों में अब सीधे पैसे ट्रांसफर होंगे | Money will be transferred directly to the bank accounts of the poor | Patrika News

कोरोना संकट: गरीबों के बैंक खातों में अब सीधे पैसे ट्रांसफर होंगे

locationरायपुरPublished: Apr 02, 2020 07:00:14 pm

Submitted by:

ashutosh kumar

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज योजना के लाभार्थियों को होगा फायदा

कोरोना संकट: गरीबों के बैंक खातों में अब सीधे पैसे ट्रांसफर होंगे

कोरोना संकट: गरीबों के बैंक खातों में अब सीधे पैसे ट्रांसफर होंगे

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए 

रायपुर. कोरोना संकट के तहत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज योजना के तहत गरीब महिला लाभार्थियों के जनधन योजना खातों में पैसे सीधे जमा होंगे। योजना के तहत 26 मार्च से आगामी तीन माह तक प्रत्येक माह पांच-पांच सौ रुपए जमा होंगे।
इस संबंध में भारत सरकार के वित्त मंत्रालय द्वारा भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमेन और पब्लिक सेक्टर और मेजर प्राइवेट सेक्टर बैंकों के प्रबंध संचालक और मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को अपने अधिकार के सभी बैंक शाखाओं और संबंधित व्यवसाय करेसपांउडेंट (बी.सी.) तथा एटीएम के माध्यम से पैसा वितरण की समुचित व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए हैं। सभी बैंकों में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए हितग्राहियों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

गरीब कल्याण पैकेज की हितग्राही महिलाओं को उनके जनधन खातों के क्रमांक के अंतिम नंबर (लास्ट डिजिट) के आधार पर निर्धारित तिथियों में बैंक की शाखाओं में उपस्थित होकर भुगतान प्राप्त कर सकेंगे। जिसमें जनधन खाता धारक महिला हितग्राही जिनके खाता के अंतिम नंबर 0 से 1 है वे 3 अप्रैल को अंत में जिसका 2 से 3 तक 4 अप्रैल को, 4 से 5 तक 7 अप्रैल को, 6 से 7 तक 8 अप्रैल को और 8 से 9 अप्रैल को अंतिम नंबर वाले जनधन खाता धारक महिलाएं 9 अप्रैल को भुगतान प्राप्त कर सकती हंै। 9 अप्रैल के बाद हितग्राही नार्मल बैंकिंग समय में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत भुगतान प्राप्त कर सकेंगी। भुगतान के समय सोशल डिस्टेंंिसंग का पालन करना जरूरी होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो