नए वर्ष में शहर को 40 सेक्टरों में बांटकर होगी निगरानी, 300 पुलिसकर्मियों का रहेगा पहरा

पुलिस रात 2 बजे तक शहर में बेरीकेडिंग लगाकर जांच करेगी और नियम तोडऩे वाले लोगों पर कार्रवाई करेगी। पुलिस की पेट्रोलिंग टीम भी लगातार गश्त करती रहेगी और चौक-चौराहों में खड़े पुलिसकर्मियों व थाना की टीम से को-ऑर्डिनेट करके अफसरों को रिपोर्ट करेगी।

By: Karunakant Chaubey

Updated: 29 Dec 2020, 11:18 PM IST

रायपुर. नए वर्ष का स्वागत करने के लिए शहर तैयार है। इवेंट संचालकों ने पार्टियों की तैयारी पूर कर ली है। आयोजनों में किसी तरह का विवाद ना हो, इसलिए पुलिस महकमे के अधिकारियों ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है।

नये वर्ष में असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाया जा सके और शराबियों पर नकेल कसी जा सके, इसलिए पुलिस रात 2 बजे तक शहर में बेरीकेडिंग लगाकर जांच करेगी और नियम तोडऩे वाले लोगों पर कार्रवाई करेगी। पुलिस की पेट्रोलिंग टीम भी लगातार गश्त करती रहेगी और चौक-चौराहों में खड़े पुलिसकर्मियों व थाना की टीम से को-ऑर्डिनेट करके अफसरों को रिपोर्ट करेगी।

40 सेक्टरों में बांटा शहर को

चाक-चौबंद व्यवस्था के लिए पुलिस ने शहर को 40 सेक्टरों में बांट दिया है। इन सेक्टरों में 300 अधिकारी-कर्मचारी तैनात रहेंगे। सेक्टरों के प्रभारी निरीक्षक रैंक के अधिकारी रहेंगे और वो सीएसपी को रिपोर्ट करेंगे। सीएसपी, एएसपी को और एएसपी अपनी रिपोर्ट एसएसपी को देंगे। आईटीएमस के कैमरों के माध्यम से भी लोगों पर नजर रखी जाएगी।

सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

कोरोना काल में आयोजित की गई पार्टियों में कोविड गाइड लाइन का पालन हो रहा है या नहीं? इस बात का पता लगाने के लिए सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। आयोजनों में यदि कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन हो रहा है, तो वे तत्काल निकटमत थाने में इसकी सूचना देंगे और इवेंट संचालक के खिलाफ साक्ष्य इक_ा करके कार्रवाई करेंगे।

नियमों का पालन हो और उपद्रव ना हो, इसलिए 300 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे, ताकि कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन ना हो और स्थिति नियंत्रित रहे।

-लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक,रायपुर।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned