scriptदीपावली बाद छत्तीसगढ़ से विदा लेगा मानसून, तब तक होती रहेगी छिटपुट बारिश | Monsoon 2017: Rains likely in Chhattisgarh till Diwali | Patrika News

दीपावली बाद छत्तीसगढ़ से विदा लेगा मानसून, तब तक होती रहेगी छिटपुट बारिश

locationरायपुरPublished: Oct 14, 2017 08:47:10 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में मानसून दीपावली बाद विदा लेगा। तब तक खासकर दक्षिणी छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी।

weather report jabalpur

weather report

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मानसून दीपावली बाद विदा लेगा। तब तक खासकर दक्षिणी छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी। इसके अलावा रायपुर में कभी-कभार छिुटपुट बारिश भी होगी। मौसम विज्ञानी एनएस मेहता के अनुसार आंध्रा प्रदेश में एक सिस्टम बना हुआ है। साथ ही चक्रीय चक्रवात सब हिमालयन पश्चिम बंगाल क्षेत्र से छत्तीसगढ़ तक बना हुआ है। इसकी समुद्र तल से ऊंचाई 1.5 किमी तक है। इस वजह से दक्षिणी छग के बस्तर संभाग में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो रही है।
आकाशीय बिजली गिरने से दो नाबालिग बच्चों की मौत
वहीं छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में तालाब में मछली पकडऩे गए दो नाबालिग बच्चों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गई। मामला ग्रामपंचायत चीज पलंग का है, जहां शनिवार की शाम 4 बजे अभिषेक पोयाम व निर्मल नेता दोनों खेत के पास बने एक छोटे से तालाब में मछली पकड़ रहे थे उसी वक्त बादल की कड़क के साथ आकाशीय बिजली गिरी और इसके जद में आने से मछली पकड़ रहे दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई।
धूप निकलने की वजह से उमस

इधर, शनिवार को दिनभर आकाश में आशिंक बादल छाए रहे, लेकिन धूप निकलने की वजह से उमस भी जमकर पड़ी। अधिकतम और न्यूनतम तापमान भी सामान्य से दो से चार डिग्री अधिक रहा। शनिवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। इसी तरह न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री दर्ज किया, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक था। आद्र्रता सुबह 83 और शाम को 55 फीसदी दर्ज की गई।
कहां-कहां हुई बारिश
दुलदुला में 2 सेमी, डोगरगढ़, रायगढ़, सीतापुर, बंगीचा, भोपालपट्टनम और ओरछा में 1-1 सेमी और माना में 6.0 मिमी बारिश हुई।

आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर गरज-चमक चमक हो सकती है। राजधानी में आकाश आशिंक मेघमय रहेगा। गरज-चमक भी हो सकती है।
कहां कितना रहा तापमान
रायपुर- 33.6

माना- 33.9
बिलासपुर- 34.3

पेंड्रारोड- 33.0
अंबिकापुर- 30.9

जगदलपुर- 32.0
दुर्ग- 33.6

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो