scriptMonsoon is knocking, waiting for two more days | दस्तक दे रहा मानसून, दो दिन और इंतजार | Patrika News

दस्तक दे रहा मानसून, दो दिन और इंतजार

प्री-मानसून की बारिश शुरू: 19 जिलों में वज्रपात और आंधी का अलर्ट

- मध्य छतीसगढ़ में दिन में उमस ने बढ़ाई बेचैनी, शाम को तेज हवा के साथ हल्की बारिश

कहां कितनी बारिश हुई (सेमी में )

पेंड्रारोड 7 सेमी, पेंड्रा 4 सेमी, तपकरा, कटघोरा, जगदलपुर, मरवाही में 3-3 सेमी, तिल्दा, ओरछा, पोड़ीउपरोरा में 2-2 सेमी, बसना, पडंरिया, गंडई, लखनपुर, बिलासपुर, बोड़ला, उदयपुर, सीतापुर, साजा, सहसपुर, लोहारा में 1-1 सेमी बारिश दर्ज की गई।

रायपुर

Published: June 16, 2022 12:44:12 am

रायपुर .भले ही मानसून इस बार एक सप्ताह लेट है, लेकिन प्रदेश में प्री-मानसून बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। मध्य छत्तीसगढ़ में जरूर बारिश नहीं होने से उसम से लोगों में बेचैनी बढ़ गई है। हालांकि कभी-कभार शाम को तेज हवा और बूंदाबादी होने से लोगों को थोड़ी राहत मिलती है। वहीं, मौसम विभाग ने प्रदेश के 19 जिलों के लिए आंधी और व्रजपात होने का अलर्ट जारी किया है। जारी अलर्ट के अनुसार रायगढ़, जांजगीर, बिलासपुर, मुंगेली, कबीरधाम, बेमेतरा, बलौदा बाजार, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, राजनांदगांव, दुर्ग, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा और उनसे लगे जिलों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना है। बस्तर संभाग में पिछले 12 घंटे से बारिश हो रही है।
दस्तक दे रहा मानसून, दो दिन और इंतजार
दस्तक दे रहा मानसून, दो दिन और इंतजार
आज कई जगहों पर हल्की बारिश की संभावना
मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार प्रदेश में मानसून जल्द ही दस्तक देगा। उन्होंने बताया कि एक पूर्व-पश्चिम द्रोणिका उत्तर-पश्चिम उत्तरप्रदेश से असम तक स्थित है। एक उत्तर-दक्षिण द्रोणिका दक्षिण बिहार से दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश तक स्थित है। जिसके प्रभाव से 16 जून को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात और अंधड़ भी चलने की संभावना है। बारिश का सिलसिला प्रदेश में लगातार बने रहने की संभावना भी बनी हुई है।
तेलगांना और आंध्र प्रदेश में अटका मानसून

मानसून फिलहाल में प्रदेश में अपने निर्धारित समय से एक सप्ताह लेट है। मानसून के प्रदेश में पहुंचने की तिथि 8 जून है। राजधानी रायपुर में आमतौर पर 15 जून तक पहुंच जाता है। लेकिन मानसून अभी तक तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में ही अटका हुआ है। एक-दो में छत्तीसगढ़ पहुंचने की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितMaharashtra Political Crisis: आदित्य ठाकरे का बागी विधायकों पर निशाना, कहा- नहीं भूलेंगे विश्वासघात, हमारी जीत तय हैTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपए'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तारसावधान! विदेशी शैतानों के निशाने पर हमारी बेटियां... नाबालिग का अपहरण करने कतर से आया था बांदीकुई, दरभंगा से धरा गयाBPSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए JDU नेता शक्ति कुमार, सबसे पहले पेपर स्कैन कर WhatsApp पर था भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.