कोरोना प्रबंधन, शराबबंदी और खाद के मुद्दे का रहेगा शोर, मानसून सत्र आज से

कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। इस सत्र में कुल चार बैठकें प्रस्तावित हैं।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 25 Aug 2020, 08:56 AM IST

रायपुर. कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। इस सत्र में कुल चार बैठकें प्रस्तावित हैं। सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। विपक्ष के आक्रामक रुख को देखते हुए सत्र के हंगामेदार होने की बात कही जा रही है। विपक्ष कोरोना प्रबंधन, शराबबंदी और यूरिया खाद घोटाले जैसे मुद्दे उठाकर सरकार को घेरने का प्रयास करेगा। कोरोना संक्रमण रोकने की कोशिश में सत्र में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। विधायकों को सदन में प्रवेश करने से पूर्व शारीरिक तापमान, ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन जांच एवं सेनिटाइजर से अपना हाथ साफ करना होगा।

सदन में ग्लास पार्टीशन के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखने की कोशिश भी हुई है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने सोमवार को अधिकारियों के साथ व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने सभी से कोरोना नियंत्रण प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा है। सत्र के पहले दिन दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, पूर्व मंत्री डीपी घृतलहरे, पूर्व मंत्री बलिहार सिंह, पूर्व सांसद रजनीगंधा देवी और भारत-चीन सीमा विवाद में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

परंपरा के मुताबिक श्रद्धांजलि के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित होगी। इसका फैसला मंगलवार सुबह कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में होगा। भाजपा कम समय के सत्र का विरोध कर रही है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा, मानसून सत्र में चर्चा के लिए चार दिन का समय बेहद कम है। विपक्ष के पास मुददे अधिक हैं और समय कम।

जनहित के मुद्दे पर घेरेगा विपक्ष
मुख्य विपक्षी दल भाजपा के साथ जकांछ और बसपा, भी प्रदेश में खाद की किल्लत को लेकर आक्रामक है। विपक्ष सरकार पर कोरोना प्रबंधन में लापरवाही, अपराध बढ़ने, शराब तस्करी और बाढ़ राहत में लापरवाही का आरोप लगा रहा है। तीनों दलों ने सरकार को सदन में घेरने की पूरी तैयारी की है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा, जनहित के हर मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरेगा।

Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned