scriptअंबिकापुर में कोरोना से एक मौत, प्रदेश में लगातार तीसरे दिन 100 से ज्यादा संक्रमित | More than 100 infected in the state for the third consecutive day | Patrika News

अंबिकापुर में कोरोना से एक मौत, प्रदेश में लगातार तीसरे दिन 100 से ज्यादा संक्रमित

locationरायपुरPublished: Jul 09, 2020 09:33:00 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

प्रदेश के तीन पड़ोसी समेत पांच राज्यों ने अपने-अपने राज्य में खतरे को भांपते हुए लॉकडाउन की समय-सीमा, क्षेत्र निर्धारित किए हैं। छत्तीसगढ़ में भी इसकी आवश्यकता महसूस की जाने लगी है क्योंकि अनलॉक में संक्रमित मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है।

Coronavirus in Gwalior : 63 cases of corona positive in Gwalior

अंबिकापुर में कोरोना से एक मौत, प्रदेश में लगातार तीसरे दिन 100 से ज्यादा संक्रमित,अंबिकापुर में कोरोना से एक मौत, प्रदेश में लगातार तीसरे दिन 100 से ज्यादा संक्रमित,बड़ी खबर : जिले में आज फिर 63 कोरोना संक्रमित मिले, संख्या हुई 648

रायपुर. प्रदेश में अनलॉक-2 में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी फैल रहा है। स्थिति यह है कि बीते ३ दिनों में रोजाना 100 से अधिक मरीज मिले हैं। गुरुवार को आई रिपोर्ट में 153 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई, जिनमें अकेले रायपुर जिले में सर्वाधिक 56 मरीज हैं। जो अब तक किसी भी एक जिले में मिलने वाले मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। काफी सुरक्षित माने जाने वाले बस्तर संभाग में 38 लोग संक्रमित पाए गए हैं, ये स्थानीय निवासी हैं। वहीं अंबिकापुर के 75 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने एम्स में इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। बढ़ते आंकड़ों से स्पष्ट है कि कोरोना अब अनियंत्रित होता जा रहा है। सवाल यह है आखिर क्यों राज्य सरकार क्यों कोई ठोस कदम नहीं उठा रही?

रिपोर्ट में डीकेएस सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल रायपुर में दो डॉक्टर, एक नर्स, एक वार्ड ब्वॉय, तीन ड्रेसर समेत आठ स्टाफ संक्रमित मिला हैं। ये सभी प्लास्टिक सर्जरी विभाग के हैं। बता दें कि बुधवार को इसी अस्पताल के प्लास्टिक सर्जरी वार्ड में भर्ती तीन मरीज पॉजिटिव पाए गए थे। ये सभी स्टाफ इन मरीजों का इलाज करते हुए ही संक्रमित हुए। वहीं रायपुर जिले में पदस्थ सीआरपीएफ के 7 जवान भी वायरस की चपेट में आए हैं। उधर, नारायणपुर, बीजापुर भी स्वास्थ्य विभाग को परेशान कर रहा है। गुरुवार को प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3697 पहुंच गया है।

बेमेतरा में महीनेभर आई 7 लोगों की रिपोर्ट, सभी पॉजिटिव

राज्य में कोरोना के सैंपल ज्यादा पैंडिंग हो रहे हैं। इसका उदाहरण है बेमेतरा के ७ लोगों की रिपोर्ट। जो महीनेभर बाद मिली, वह भी पॉजिटिव। अब न जाने इन्होंने कितनों को संक्रमित किया होगा। अब इन सभी को आईसोलेट किया गया है, शुक्रवार को दोबारा इनकी सैंपलिंग की जाएगी। जिलों में हो रही ज्यादा सैंपलिंग की जांच का लोड लैब नहीं उठा पा रही हैं। यह भी एक बड़ी समस्या है।

वन मंत्री के बंगले में आने-जाने पर रोक

सरकार में वन मंत्री मो. अकबर का पीएसओ कोरोना संक्रमित पाया गया है। हालांकि यूपी से लौटने के बाद वह पेड क्वारंटाइन में था, बावजूद एहतियात बरतते हुए उनके सरकारी आवास पर किसी भी व्यक्ति या फिर मिलने-जुलने वालों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है। सैंपलिंग की गई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो