scriptपुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण का शतक, फ्रंटलाइन वर्कर को फिर भी मुश्किल से मिलता है अस्पताल में बेड | More than 100 police personnel Corona positive in Raipur | Patrika News

पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण का शतक, फ्रंटलाइन वर्कर को फिर भी मुश्किल से मिलता है अस्पताल में बेड

locationरायपुरPublished: Apr 16, 2021 04:25:03 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Coronavirus Cases in Raipur: राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण का शिकार सबसे ज्यादा फ्रंटलाइन वर्कर हो रहे हैं। इनमें हेल्थ वर्कर के अलावा पुलिस वाले भी शामिल हैं। राजधानी के 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

police

police station – चार सिपाहियों के भरोसे 28 गांव-9 पंचायत

रायपुर में कोरोना संक्रमण का शिकार सबसे ज्यादालगातार हो रहे हैं संक्रमित
पुलिस वालों का अधिकांश काम आमलोगों के बीच में जाकर होता है। लगातर लोगों से मिलने, भीड़भाड़ वाले स्थान में ड्यूटी लगने, लगातार चेकिंग, अस्पताल की ड्यूटी आदि के चलते पुलिस वाले लगातार संक्रमित हो रहे हैं। [typography_font:14pt;” >Lockdown से पहले करीब 30 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे। इसके बाद पिछले एक सप्ताह में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। और गुरुवार तक 100 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 20 से ज्यादा पुलिसकर्मी वैक्सीन का दोनों डोज लगवा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल, 13 दिन में 122807 संक्रमित, एक हजार से ज्यादा मौत

पति-पत्नी की हुई मौत
खम्हारडीह थाने में पदस्थ हवलदार 52 वर्षीय गणेश कंवर की गुरुवार को एम्स में उपचार के दौरान मौत हो गई। उनकी पत्नी ने भी इंडोर स्टेडियम के कोविड सेंटर में दम तोड़ दिया। दोनों कोरोना संक्रमित थे। गणेश 7 अप्रैल को कोरोना पॉजीटिव आए थे। उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ, तो एम्स में भर्ती कराने पहुंचे। लेकिन बड़ी मुश्किल से तीन दिन पहले ही उन्हें वहां बेड मिला था। उन्होंने कोरोना से बचने वैक्सीन को दोनों डोज लगवाया था।

करनी पड़ती है मशक्कत
शहर में कोरोना के उपचार के लिए अस्पताल में बिस्तर मिलना भी मुश्किल है। काफी मशक्कत के बाद बेड मिल पा रही है। हवलदार गणेश से पहले ट्रैफिक पुलिस के हवलदार उदय ध्रुव के लिए भी परिजनों को काफी भटकना पड़ा था। इससे पहले कोतवाली थाने की महिला आरक्षक सरोज कंवर के साथ भी ऐसा हुआ था।

यह भी पढ़ें: कोरोना से इतनी बढ़ गई मौतें कि शवों को श्मशान ले जाने कम पड़ गई एम्बुलेंस, करना पड़ा ट्रकों का इस्तेमाल

करना पड़ा नोडल अधिकारी नियुक्त
पुलिस वालों के कोरोना से संक्रमित होने के मामले बढ़ने और अस्पतालों में उपचार के लिए मशक्कत को देखते हुए एसएसपी अजय यादव अलग से नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। डीएसपी पुलिस लाइन को नोडल अधिकारी बनाया गया है। कोरोना से संक्रमित होने वाले पुलिसकर्मियों के समुचित उपचार, अस्पताल में भर्ती की व्यवस्था आदि कार्य नोडल अधिकारी करेंगे।

सेनिटाइजेशन बढ़ाया
पुलिस वालों में संक्रमण बढ़ने के बाद पुलिसकर्मियों के आवास और थानों को सेनिटाइज करना शुरू किया गया है। इसके अलावा थानों में सेनिटाइजर की पर्याप्त व्यवस्था, मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। भीड़भाड़ में ड्यूटी करने वालों को थ्री लेयर मास्क लगाने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें: यहां कोरोना मरीजों का राम भरोसे चल रहा इलाज, न समय पर मिल रही रिपोर्ट और न दवा

रायपुर एसएसपी अजय यादव ने कहा, कोरोना संक्रमण से बचने सभी पुलिस जवानों को एहतियात बरतने कहा गया है। मास्क और सेनिटाइजर का प्रयोग जरूरी कर दिया है। इसके अलावा पुलिस जवानों के घर, कॉलोनी, थानों को सप्ताह में दो बार सेनिटाइजेशन कराया जा रहा है। सभी को संक्रमण से बचने के हर संभव उपाय करते हुए ड्यूटी करने और अपने परिवार वालों का ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो