scriptदाई दीदी क्लीनिक में गुढ़ियारी की 100 से अधिक महिलाओं का हुआ इलाज | More than 100 women of Gudhiyari treated at Dai Didi Clinic | Patrika News

दाई दीदी क्लीनिक में गुढ़ियारी की 100 से अधिक महिलाओं का हुआ इलाज

locationरायपुरPublished: Nov 23, 2020 11:08:26 pm

Submitted by:

CG Desk

– महिलाओं ने बताया कि दाई दीदी क्लीनिक योजना की एम्बुलेंस में किशोरी बालिकाओं एवं महिलाओं के लिए सभी प्रकार के उपचार की सुविधा उपलब्ध है।

didi.jpg
रायपुर. मुख्यमंत्री शहरी एवं स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत शुरू हुए दाई दीदी क्लीनिक में रविवार को गुढिय़ारी के पहाड़ी चौक की 100 से अधिक महिलाओं ने अपना इलाज कराया। महिलाओं ने बताया कि दाई दीदी क्लीनिक योजना की एम्बुलेंस में किशोरी बालिकाओं एवं महिलाओं के लिए सभी प्रकार के उपचार की सुविधा उपलब्ध है।
महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को गुढिय़ारी पहाड़ी चौक में दाई दीदी क्लीनिक के अंतर्गत 12 गर्भवती माताओं , 21 किशोरी बालिकाओं सहित 100 से अधिक महिलाओं का इलाज कर स्वास्थ्य सुविधाएं दी गई, जिसमें 38 महिलाओं का शुगर जांच बीपी चेकअप ब्लड टेस्ट किया गया एवं एक महिला का ईसीजी भी किया गया।
गुढिय़ारी पर्यवेक्षक रीता चौधरी ने बताया कि इस दीदी क्लीनिक में किशोरी बालिकाओं व महिलाओं के लिए सर्वसुविधायुक्त एंबुलेंस उपलब्ध है । उन्होंने बताया कि सभी प्रकार की बीमारियों जैसे शुगर ,बीपी की दवाइयां भी दी गई जिससे महिलाएं उत्साहित हुई। क्योंकि दाई दीदी क्लीनिक उनके घर तक पहुंच कर महिला चिकित्सको द्वारा इलाज किया जा रहा है।
सभी मरीजों के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया ।सभी ने मास्क का उपयोग किया छत्तीसगढ़ सरकार व जिला प्रशासन की अनूठी व उपयोगी पहल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो