खारुन विसर्जन कुंड में दुर्गा का प्रतिमा विसर्जन प्रारंभ, रात तक करीब ३०० से अधिक प्रतिमा का विसर्जन

- आयुक्त ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कोविड 19 के वायरस से सुरक्षा एवं बचाव हेतु जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का विसर्जन के दौरान पूर्ण पालन करना सुनिश्चित करने आदेशित किया है।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 27 Oct 2020, 12:47 AM IST

रायपुर। शहर के प्रमुख स्थान,मुहल्ले व कॉलोनी में नौ दिवसीय दुर्गोत्सव मनाने के बाद रविवार दोपहर से माता की प्रतिमा के विसर्जन का सिलसिला नगर पालिक निगम द्वारा की गयी प्रशासनिक व्यवस्था के अंतर्गत खारुन नदी के समीप पाटन पुल के पास के प्रतिमा विसर्जन कुंड में प्रारम्भ हो गया है। विसर्जन कुंड में प्रशासन की व्यवस्था के तहत नगर निगम के आयुक्त सौरभ कुमार के आदेशानुसार निगम अधिकारियों एवं कर्मचारियों की 8 -8 घंटे की तीन पाली में 24 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से 27 अक्टूबर 2020 को दोपहर 2 बजे तक ड्यूटी लगाई गयी है। दुर्गा प्रतिमा को क्रेन की सहायता से श्रद्धापूर्वक विसर्जन कुंड में विसर्जित किया जा रहा है।
आयुक्त ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कोविड 19 के वायरस से सुरक्षा एवं बचाव हेतु जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का विसर्जन के दौरान पूर्ण पालन करना सुनिश्चित करने आदेशित किया है। वहीं एनजीटी और शासन द्वारा जारी गाइड लाईन का पूर्ण पालन करना सुनिश्चित करने के आदेश दिए है। नगर निगम रायपुर की व्यवस्था के तहत विगत दिवस दोपहर से प्रारंभ दुर्गा माता की मूर्तियों के विसर्जन के सिलसिले के दौरान सोमवार संध्या तक आदिशक्ति माता की ३०० से अधिक मूर्तियों का विसर्जन श्रद्धालुओं द्वारा क्रेन की सहायता से प्रतिमा विसर्जन कुंड में किया जा चुका है ,एवं श्रद्धालुगणो द्वारा बड़ी संख्या में विसर्जन करने अपनी बारी की प्रतीक्षा की जा रही है। नगर निगम द्वारा समस्त आवश्यक प्रशाासनिक प्रबंधन नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार की कारगर रोकथाम करने विसर्जन स्थल में किये गये है एवं लगातार जोन 8 स्वास्थ्य विभाग टीम द्वारा विसर्जन स्थल क्षेत्र में जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु सघनता से सेनेटाईजर स्पे्र करवाया जा रहा है।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned