scriptMore than 35 express passenger trains will cancel next week | अगले सप्ताह चार दिनों तक रेल यात्रियों को सबसे अधिक दिक्कतें, 35 एक्सप्रेस ट्रेनें रहेंगी रद्द | Patrika News

अगले सप्ताह चार दिनों तक रेल यात्रियों को सबसे अधिक दिक्कतें, 35 एक्सप्रेस ट्रेनें रहेंगी रद्द

- 6 से 10 दिसंबर के बीच 35 एक्सप्रेस ट्रेनों को रेलवे रद्द करने का ऐलान किया है। इस दौरान बिलासपुर रेलवे में बेलपहाड़ और हिमगिर सेक्शन में चौथी लाइन के कनेक्टीविटी का कार्य कराना तय किया है।

रायपुर

Published: December 03, 2021 09:35:26 pm

रायपुर. अगले सप्ताह रेल यातायात चरमराया हुआ रहेगा। क्योंकि 6 से 10 दिसंबर के बीच 35 एक्सप्रेस ट्रेनों को रेलवे रद्द करने का ऐलान किया है। इस दौरान बिलासपुर रेलवे में बेलपहाड़ और हिमगिर सेक्शन में चौथी लाइन के कनेक्टीविटी का कार्य कराना तय किया है। इस बीच एक-एक दिन चार दिनों तक कई शहरों के यात्रियों की सबसे अधिक यात्रा प्रभावित होगी। रेल अफसरों के अनुसार रद्द होने वाली ट्रेनों में जिन यात्रियों ने पहले से रिजर्वेशन करा रखा है, उन्हें टिकट का पूरा रिफंड मिलेगा।

train.jpg

इस वजह से रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, नागपुर जैसे शहरों के यात्री भी प्रभावित होंगे। क्योंकि मुंबई, हावड़ा, सूरत और पुरी के बीच अधिकांश लोग सफर करते हैं। 6 से 10 दिसंबर के बाद फिर आखिरी सप्ताह में 23 और 26 दिसंबर को बिलासपुर से चलने वाली बीकानेर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से होकर बीकानेर पहुंचेंगी। इन दोनों तारीखों में जोधपुर रेल मंडल में दोहरीकरण का काम चलेगा।

दुर्ग उधमपुर और अजमेर ट्रेन में एक-एक सामान्य कोच
दुर्ग-ऊधमपुर एक्सप्रेस और दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस से जनरेशनर बोगी रेलवे निकाल दिया है। इन दोंनों ट्रेनों के एसी कोच और लाइट के लिए रेल के इंजन से सीधे ग्रिड से बिजली आपूर्ति होगी। पावरकार की जगह इन दोनों ट्रेनों में एक-एक सामान्य श्रेणी के कोच की सुविधा यात्रियों को मिलेगी।

जवाद का असर: लिंक, समता समेत 5 जोड़ी ट्रेनें रद्द
जवाद चक्रवाती तूफान के कारण रायपुर स्टेशन से होकर ओडिशा की सबसे अधिक ट्रेनें रद्द हो रही हैं। इस वजह से पुरी और विशाखापट्टम के बीच यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। रेलवे प्रशासन ने ओडिशा और आंध्रप्रदेश में इस तूफान के भयावहता के कारण 3 से 5 दिसंबर के बीच 5 जोड़ी ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

आज ये ट्रेनें नहीं चलेंगी
कोरबा से विशाखापट्टम जाने वाली लिंक एक्सप्रेस, दुर्ग से पुरी जाने वाली एक्सप्रेस (अप एंड डाउन) शनिवार को नहीं चलेगी। इसी तरह पुरी से न तो अहमदाबाद एक्सप्रेस और न ही विशाखापट्टनम से कोरबा के लिए ट्रेन आएगी। 4 दिसंबर को विशाखापट्टनम-निजामुद्दीन समता एक्सप्रेस और पुरी गांधीधाम एक्सप्रेस रद्द रहेगी। इसी दिन रायपुर से विशाखाट्टनम एक्सप्रेस भी रद्द रहेगी। बिलासपुर से होकर चलने वाली विशाखापट्टनम-हीराकुंड एक्सप्रेस और पूरी-बलसाड एक्सप्रेस 5 दिसंबर को ओडिशा तरफ से नहीं चलेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.