script12500 मरीजों में 9 हजार से ज्यादा संक्रमितों ने कोरोना को दी मात, अब तक 99 लोगों की हो चुकी है मौत | More than 9 thousand infected out of 12500 patients beat Corona | Patrika News

12500 मरीजों में 9 हजार से ज्यादा संक्रमितों ने कोरोना को दी मात, अब तक 99 लोगों की हो चुकी है मौत

locationरायपुरPublished: Aug 10, 2020 09:46:50 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

इन सभी की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। सूची लंबी है। रायपुर कलेक्टर के कई अधिकारी भी सूची में शामिल हैं। देवेंद्र कॉलोनी में प्रदेश, जिले के सभी शीर्ष अधिकारी रहते हैं, यानी अब बड़ा खतरा खड़ा हो गया है।

12500 मरीजों में 9 हजार से ज्यादा संक्रमितों ने कोरोना को दी मात, अब तक 99 लोगों की हो चुकी है मौत

12500 मरीजों में 9 हजार से ज्यादा संक्रमितों ने कोरोना को दी मात, अब तक 99 लोगों की हो चुकी है मौत

रायपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमण रफ्तार पर तो है ही, मगर स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। सोमवार को जारी हुई रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में 354 नए मरीजों की पुष्टि के साथ संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 12005 जा पहुंचा। इनमें से 9017 मरीज स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके हैं। कोरोना मरीजों की स्वस्थ होने की दर, यानी रिकवरी रेट 75.1 प्रतिशत जा पहुंचा है।

सोमवार को रायपुर देवेंद्र नगर ऑफिसर कॉलोनी में 7 लोग पॉजिटिव मिले। जिनमें एक ट्रेनी आईएएस अधिकारी नम्रता जैन (रायपुर में पदस्थ) रविवार को संक्रमित मिले आईएएस नीलेश क्षीरसागर के बच्चे और दो नौकरानियां, एक और आईएएस अधिकारी के बेटी संक्रमित पाई गई हैं। इन सभी की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। सूची लंबी है। रायपुर कलेक्टर के कई अधिकारी भी सूची में शामिल हैं। देवेंद्र कॉलोनी में प्रदेश, जिले के सभी शीर्ष अधिकारी रहते हैं, यानी अब बड़ा खतरा खड़ा हो गया है। रायपुर के अलावा दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

3 मौत के साथ आंकड़ा 99 पहुंचा-

मोपका बिलासपुर निवासी 38 वर्षीय महिला बुखार से पीडि़त थे। बाद में कोरोना पॉजिटिव आया और उनकी मौत सेप्टिक शॉक की वजह से हुई। भिलाई निवासी 57 वर्षीय पुरुष को सांस लेने में तकलीफ की वजह से एम्स में भर्ती करवाया गया, जहां वे आईसीयू में गए और उनकी मौत हो गई। मंडला, मध्यप्रदेश निवासी 58 वर्षीय पुरुष को 30 जुलाई को मंडला निजी अस्पताल से रायपुर रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल रेफर किया गया। जहां कोविड१९ पॉजिटिव आने के बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

रायपुर में 1562 एक्टिव मरीज-

रायपुर में संक्रमण की रफ्तार से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। अब तक 4283 लोग संक्रमित हुए, जिनमें से 1562 अभी एक्टिव हैं, जिनका इलाज जारी है। मरीजों के लिए बेड मैनेजमेंट जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो