scriptमुलमुला पुलिस ने किया 32 लाख का गुटखा जब्त | Mulmula Police confiscated 32 lakh gutkha | Patrika News

मुलमुला पुलिस ने किया 32 लाख का गुटखा जब्त

locationरायपुरPublished: Jun 01, 2020 02:36:16 am

Submitted by:

ramdayal sao

बिलासपुर से रायगढ़ के लिए ट्रक में भर कर राजश्री पान मसाला ले जाया जा रहा था। इस दौरान जिले के कुटीघाट बेरियर के पास उक्त 149 कार्टून राजश्री एवं 42 बोरी जर्दा तंबाकू को पुलिस ने जप्त कर लिया है।

मुलमुला पुलिस ने किया 32 लाख का गुटखा जब्त

मुलमुला पुलिस ने किया 32 लाख का गुटखा जब्त

raipur/जांजगीर/कोनारगढ़. बिलासपुर से रायगढ़ के लिए ट्रक में भर कर राजश्री पान मसाला ले जाया जा रहा था। इस दौरान जिले के कुटीघाट बेरियर के पास उक्त 149 कार्टून राजश्री एवं 42 बोरी जर्दा तंबाकू को पुलिस ने जप्त कर लिया है। जब्त माल की कीमत 30 लाख रुपए बताई जा रही है।
मुलमुला पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार व्यापार विहार बिलासपुर के जयबाबा ट्रेडर्स से राजश्री पान मसाला रायगढ़ के यशपाल पान मसाला सत्तीगुड़ी को डिलीवरी दी गई थी। इस दुकान के लिए 149 कार्टून राजश्री पान मसाला एवं 42 बोरी जर्दा तंबाकू रवाना किया गया था। पुलिस को मिले कागजात के अनुसार राजश्री पान मसाला को ट्रक क्रमांक सीजी 04 जे 1885 में रायगढ़ के लिए रवाना किया गया था।

इस दौरान मुलमुला पुलिस को मुखबिरों से सूचना मिली कि कुटीघाट बेरियर के पास मुलमुला पुलिस ने बिलासपुर की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक सीजी 04 एचएन 4427 और सीजी 10 सी 9048 में राजश्री पाऊच एवं जर्दा तंबाकू से भरा हुआ था। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर राजश्री पान मसाला और ट्रक को जप्त कर लिया गया है। पुलिस आरोपी ट्रक चालकों से कागजात की मांग की। लेकिन वे पर्याप्त कागजात पेश नहीं कर सके। इसके चलते पुलिस ने ट्रक चालक व गुटखा मालिक के खिलाफ धारा 102 की कार्रवाई की जा रही है।
दो ट्रकों में लोड किया गया था सारा सामान
मुलमुला थाना प्रभारी केपी टंडन ने बताया कि सामान दो ट्रकों में जब्त था। एक ट्रक में 45 कार्टून गुटखा व 19 कार्टून जर्दा था। वहीं दूसरे ट्रक में 49 कार्टून गुटखा व 23 कार्टून जर्दा था। गुटखा की कीमत तकरीबन 4 लाख रुपए बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने ट्रक की कीमत 14-14 लाख मिलाकर 28 लाख रुपए बता रही है। यानी कुल सामान जब्त हुई उसकी कीमत 32 लाख रुपए बताई जा रही है।
तीन दिन से चल रही जांच
बताया जा रहा है कि पुलिस ने उक्त दो ट्रक गुटखा को शुक्रवार को जब्त किया है। एडिशनल एसपी मधुलिका सिंह लगातार दो दिन तक मामले की जांच कर रहीं हैं। इस दौरान बिलासपुर निवासी गुटखा डीलर से भी पूछताछ की गई। गुटखा मालिक के पास पूरे सामान का बिल नहीं है। कुछ सामान का बिल है, लेकिन कुछ सामान का बिल नहीं है। ऐसे में गुटखा ब्लेक में बिकने के संदेह का जन्म दे रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो