मुंबई से हीरा खरीदने आया कारोबारी दस लाख के हीरे लेकर फरार

- पुलिस ने किया तीन कारोबारियों के खिलाफ अपराध दर्ज
- गायब हीरे कुल 10 लाख रुपए के बताए गए हैं

By: Ashish Gupta

Published: 09 Jan 2021, 12:44 PM IST

रायपुर. मुंबई से लेन-देन करने पहुंचे कारोबारी लाखों का हीरा चुराकर भाग निकले। इसकी शिकायत पर पुलिस ने तीन कारोबारियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी है।

पुलिस के मुताबिक भाठागांव ढेबरसिटी निवासी दीपक सोनी हीरा और रत्न का कारोबार करते हैं। उनका मुंबई के कारोबारियों से भी व्यापारिक लेन-देन है। गुरुवार को सुबह करीब 9.30 बजे मुंबई से भूपत भाईजी कादरा, बलवंत और संजीव सोनी रायपुर पहुंचे। तीनों हीरा खरीदने के लिए दीपक के घर पहुंचे। दोपहर को दीपक ने अपने घर के हॉल में 50 से 90 सेट के अलग-अलग हीरा तीनों को दिखाया।

इस दौरान लेन-देन को लेकर दीपक और संजीव के बीच झगड़ा होने लगा। दोनों झगड़ते हुए अलग कमरे में चले गए। बाद में हॉल में लौटे, तो भूपत और बलवंत कमरे में नहीं थे। और टेबल में रखा 50 से 90 सेट के 700 कैरेट हीरा, 332.40 कैरेट कुल 1032.40 कैरेट हीरा गायब था। इसके बाद संजीव भी चला गया। गायब हीरे कुल 10 लाख रुपए के बताए गए हैं।

तीनों ने अपना मोबाइल नंबर भी बंद कर दिया। इसकी शिकायत दीपक ने पुरानी बस्ती थाने में की। पुलिस ने भूपत, बलवंत और संजीव के खिलाफ चोरी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। बताया जाता है कि दीपक और आरोपियों के बीच करीब 15 सालों से हीरे का कारोबार चल रहा है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned