script

भारी बारिश से रायपुर से मुंबई का सफर हुआ ठप, कई ट्रेनें कैंसिल, जानें ताजा अपडेट

locationरायपुरPublished: Jul 03, 2019 08:25:55 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Mumbai Rain Updates: मुंबई में भारी वर्षा के कारण रेल यात्रा काफी प्रभावित हुआ है। दो दिनों से रायपुर जंक्शन से मुंबई जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं है

mumbai rains update
रायपुर. मुंबई में भारी वर्षा के कारण रेल यात्रा काफी प्रभावित हुआ है। दो दिनों से रायपुर जंक्शन से मुंबई जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं है, क्योंकि बुधवार को हावड़ा से मुंबई जाने वाली तीन बड़ी गाड़ियों को रेलवे ने रद्द कर दिया है, इस वजह से ये ट्रेनें गुरुवार को नहीं आएंगी। दूसरी तरफ वाल्टेयर रेल लाइन पर ओडिशा के पास खरियार रोड रेलवे सेक्शन में मेंटेनेंस की वजह से दुर्ग और रायपुर से पुरी जाने वाली ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया है।
रेलवे के अनुसार ऐसी स्थिति अगले दो से तीन दिन और बनी रहने की संभावना है। क्योंकि मुंबई मेल, ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस और शालीमार एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें मंगलवार से रद्द चल रही है। अब गाड़ी संख्या 12810 हावडा-मुंबई मेल, हावडा-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस को 3 जुलाई को नहीं चलाया गया है। 4 जुलाई को गाड़ी संख्या 12222 हावडा-पुणे दूरंतों एक्सप्रेस नहीं चलेगी। इस वजह से हावड़ा और मुंबई के बीच न तो यात्री मुंबई जा सकेंगे और न ही मुंबई से हावड़ा।
train cancellation

लखना-नवापारारोड-खरियार रोड सेक्शन दो दिन ब्लाक

संबलपुर रेल डिवीजन में लखना-नवापारा रोड-खरियार रोड रेलवे सेक्शन में 3 से 5 जुलाई तक नॉन इंटरलॉकिंग कार्य कराएगा रेलवे। इस दुर्ग और रायपुर से चलने वाली ट्रेनें प्रभावित होंगी।
3 और 4 जुलाई को गाड़ी संख्या 58529 दुर्ग से छुटने वाली दुर्ग-विशाखापटनम् पैसेंजर, गाड़ी संख्या 58530 विशाखापटनम् से छुटने वाली विशाखापटनम्-दुर्ग पैसेंजर और गाड़ी संख्या 58207 रायपुर से छुटने वाली रायपुर-जूनागढ़ रोड पैसेंजर रद्द रहेगी।
इसी तरह 4 एवं 5 जुलाई को गाड़ी संख्या 58208 जूनागढ़ रोड से छुटने वाली जूनागढ़ रोड-रायपुर पैसेंजर रद्द रहेगी। गुरुवार को गाड़ी संख्या 58218 रायपुर – टिटलागढ़ पैसेंजर नहीं चलेगी।

indian railways

गंतव्य से पहले ये ट्रेनें समाप्त

विशाखापटनम् से 3 व 4 जुलाई को रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 58528 विशाखापटनम् -रायपुर पैसेंजर विशाखापटनम् स्टेशन से प्रारंभ होगी एवं यह गाड़ी टिटलागढ़ स्टेशन में समाप्त कर गाड़ी संख्या 58527 रायपुर-विशाखापटनम् पैसेंजर बनकर टिटलागढ़ से विशाखापटनम् स्टेशनों के मध्य पैसेंजर बनकर चलेगी। गाड़ी संख्या 58527-58528 रायपुर-टिटलागढ -रायपुर स्टेशनों के मध्य रद्द रहेगी।

दरभंगा एक्सप्रेस नौ घंटे तक लेट
मुंबई में भारी भारी के अलावा मुख्य रेल लाइन की ट्रेनें भी 3 से 4 घंटे लेट चल रही हैं। सिकंदराबाद से दरभंगा जाने वाली ट्रेन 4 घंटा तो दरंभगा से सिंकराबाद एक्सप्रेस बुधवार को 9 घंटे देरी से रायपुर स्टेशन पहुंची।

मृतक महिला के कपड़े पुरुष डॉक्टर और वार्डबॉय ने बदले, विरोध करने पर परिजनों पर FIR

Mumbai Rains से जुड़ी Latest खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो