script

देश को अंग्रेजों से मुक्ति मिली,लेकिन आर्थिक रूप से गुलाम

locationरायपुरPublished: Feb 02, 2017 01:11:00 am

Submitted by:

raktim tiwari

सलेमाबाद में बुधवार निम्बार्काचार्य श्यामशरण देवाचार्य के पाटोत्सव समारोह को संबोधित करते हुए योग गुरु ने कहा कि विदेशी कम्पनियां उत्पाद बेचकर मुनाफा कमा रही हैं।देश राजनीतिक गुलामी से तो आजाद हो गया मगर आज भी आर्थिक गुलामी में जकड़ा है। आज भी देश के 50 लाख करोड़ रुपए पर विदेशी कम्पनियों का कब्जा है

baba ramdev
योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि देश राजनीतिक गुलामी से तो आजाद हो गया मगर आज भी आर्थिक गुलामी में जकड़ा है। आज भी देश के 50 लाख करोड़ रुपए पर विदेशी कम्पनियों का कब्जा है। 
देश का आर्थिक गुलामी से आजाद करने के लिए सभी को स्वदेशी का संकल्प लेना होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों को उन्होंने सराहा।

सलेमाबाद में बुधवार निम्बार्काचार्य श्यामशरण देवाचार्य के पाटोत्सव समारोह को संबोधित करते हुए योग गुरु ने कहा कि विदेशी कम्पनियां उत्पाद बेचकर मुनाफा कमा रही हैं। 
उन्होंने कहा कि पतंजलि उत्पाद के एवज में प्राप्त होने वाली राशि को देश में शिक्षा, चिकित्सा में खर्च किया जा रहा है, वे एक रुपया भी इससे नहीं लेते हैं। 170 देशों में योग का बजा डंका
बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व योग दिवस घोषित करने से योग को विदेशों में पहुंचाने का काम किया है। करीब 170 देशों में योग का डंका बज रहा है। मुस्लिम, ईसाई, कम्यूनिस्ट बहुल देशों ने भी योग को अपनाया है। 
बाबा ने कहा कि सभी को नित्य योग करना चाहिए। उन्होंने योग की क्रियाएं भी बताई। देशभर में करीब 13 करोड़ गोवंश है। गोवध के खिलाफ आवाज बुलंद करने वालों का बाबा रामदेव ने आह्वान किया कि सभी गो पालन भी करें।
जहां होते हैं संत वहां सदा ही बसंत

संत समागम पर बाबा रामदेव ने कहा कि जहां संत होते हैं वहां सदा बसंत होता है। उन्होंने कहा कि जहां धर्म है वहां विजय, समृद्धि, मुक्ति है। धर्म अध्यात्म सनातन परंपरा का पालन जरूरी है। महापुरुषों का चरित्र हमें प्रेरणा देता है। श्रीजी महाराज के जीवन से सभी शिक्षा लें। 

ट्रेंडिंग वीडियो