scriptबिस्कुट और गुटका खिलाने के बदले दोस्त से पैसे मांगे तो काट दिया गला, आरोपी गिरफ्तार | murder for money from friend in exchange of biscuits and gutkha | Patrika News

बिस्कुट और गुटका खिलाने के बदले दोस्त से पैसे मांगे तो काट दिया गला, आरोपी गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Jun 01, 2020 07:12:02 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

पुलिस ने गवाहों के समक्ष घटना में प्रयुक्त हथियारों को एवं घटना के समय पहने कपड़ों को बरामद करवाया। अभियुक्त के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर आरोपी को गिरफ्तार कर उच्च न्यायालय में पेश किया गया।

रायपुर. ग्रामीण थाना पुलिस ने नाबालिक बालक के अंधे कत्ल की गुत्थी को महज 24 घंटे के भीतर सुलझाने में सफलता प्राप्त कर ली है। पुलिस की तत्परता से हत्या में शामिल आरोपी गांव चरणों की जवानी कोसले को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी द्वारा धारदार हथियार से बालक का सर काटकर धड़ से अलग कर दिया गया था।

ग्रामीण थाना के थाना प्रभारी यशवंत प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल के निर्देशन में पूरी कार्रवाई की गई। ज्ञात हो कि रामपाल यदु उम्र 14 वर्ष के किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने तेज कार्रवाई करते हुए थाना भाटापारा ग्रामीण थाना भाटापारा शहर के प्रभारी महेश कुमार ध्रुव सुहेला थाना के प्रभारी रोशन सिंह राजपूत के नेतृत्व में अलग अलग टीम बनाकर अज्ञात आरोपियों की तलाश तेज की गई।

अज्ञात आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करने हेतु टीम के द्वारा लगातार ग्रामीणों से पूछताछ की जाती रही। जानकारी मिली कि संदेही आरोपी गौचरण उर्फ जवानी कोसले का नाम सामने आने पर उसे पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। पहले तो आरोपी के द्वारा गुमराह करने का प्रयास किया गया, किंतु पुलिस की टीम के द्वारा लगातार पूछताछ करने पर आरोपी अपराध घटित करना स्वीकार किया और घटना की पूरी जानकारी देते हुए आरोपी ने बताया कि 30 मई को नाबालिक बालकराम पल के साथ घटनास्थल पर मृतक के साथ धान बेचकर मिले पैसे से खरीदे बिस्कुट गुटका खाने के बाद इसके द्वारा और पैसे मांगने पर मृतक द्वारा विरोध करने पर वह गुस्से में आकर दातुन काटने के लिए अपने पास रखे हंसीया से मृतक के गर्दन पर वार कर दिया विषय मृतक की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने गवाहों के समक्ष घटना में प्रयुक्त हथियारों को एवं घटना के समय पहने कपड़ों को बरामद करवाया। अभियुक्त के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। इस पूरे मामले में शहर थाना प्रभारी महेश कुमार ध्रुव ग्रामीण थाना प्रभारी यशवंत प्रताप सिंह, सुहेला थाना प्रभारी रोशन सिंह राजपूत, प्रधान आरक्षक मुकेश दीवान, डोमेंद्र वर्मा, कुल मणि बारिक, संजीव सिंह, दीनदयाल धुरु, आरक्षक सतीश साहू, लोरिक शांडिल्य, दिनेश जांगड़े, यशवंत साहू, विदेशों विजेंद्र निराला, भरत भूषण, पठारी प्रमोद पटेल, जितेंद्र राजपूत का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो