scriptमैट्स यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की हत्या, पांच दिन से फ्लैट में पड़ी थी लाश | Murdered of Mats University professor | Patrika News

मैट्स यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की हत्या, पांच दिन से फ्लैट में पड़ी थी लाश

locationरायपुरPublished: Mar 18, 2019 09:26:09 pm

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

CG News

मैट्स यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की हत्या, पांच दिन से फ्लैट में पड़ी थी लाश

रायपुर. विधानसभा इलाके में रहने वाले एक प्रोफेसर की निर्मम हत्या कर दी गई। उनके सिर पर लोहे के तवे से कई वार किए गए थे। मृतक का शव उनके कचना हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित फ्लैट में मिला। पूरी डिकंपोज हो चुका था। शव मिलने से पूरी कॉलोनी में सनसनी फैल गई। शव करीब पांच दिन पुराना है। मृतक की मां पिछले कुछ दिनों से कॉल कर रही थी, लेकिन मृतक फोन नहीं उठा रहा था। इससे चिंतित मां बैंगलोर से रायपुर पहुंची। इसके बाद हत्या का खुलासा हुआ। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक कचना स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के सेक्टर-2 बी ब्लॉक प्लैट नंबर 32 निवासी राहुल सरना(42) की किसी ने बेरहमी से हत्या कर दी। इसके बाद फ्लैट में ताला लगाकर फरार हो गए। राहुल मैट़्स यूनिवर्सिटी में पढ़ाता था। कुछ दिनों से यूनिवर्सिटी नहीं जा रहा था। शव पूरी तरह सड़ चुका था। पांच दिन पहले हत्या होने की आशंका जताई जा रही है। राहुल का शव कुर्सी से गिरा पड़ा था। और पास में खून से सना तवा मिला है। खून के छींटे दिवारों में मिले हैं। मृतक का आठ साल पहले पत्नी से तलाक हो चुका है। कचना में मृतका अपनी मां रेखा सरना(65) के साथ रहता था। मां पिछले कुछ दिनों से बेंगलोर में थीं।

बाहर ताला मिला, तो लौट गया रिश्तेदार
चार-पांच दिन पहले मृतक को उसकी मां ने फोन किया था। उसने फोन नहीं उठाया। बार-बार लगाने के बाद भी फोन नहीं उठाने पर उसकी मां ने शंकर नगर में रहने अपने रिश्तेदार को फोन किया। इसके बाद उनके रिश्तेदार फ्लैट में पहुंचे। बाहर से ताला लगा था, तो वे भी चले गए। इसकी जानकारी मिलने पर राहुल की मां सोमवार को बैंगलोर से अपने रिश्तेदार के घर पहुंची। इसके बाद सुबह कचना में राहुल को देखने अपने फ्लैट में पहुंची। बाहर ताला लगा था। और तेज दुर्गंध आ रही थी। इससे अनहोनी की आशंका हुई। फ्लैट का ताला खोला, तो कमरे में राहुल मृत मिला। इसकी सूचना पर पुलिस पहुंची और मामले की जांच शुरू हुई।

पैसे के चलते हत्या की आशंका
बताया जाता है कि राहुल के पास कुछ पैसे थे। उसके दोस्तों का भी आना-जाना लगा रहता था। शराब पीने के सामान भी कमरे में मिला है। आशंका जताई जा रही है कि पैसे लूटने की नियत से किसी जान-पहचान वाले उसकी हत्या कर दी है। मामले में उसके जान-पहचान और उसके साथ शराब पीने वालों की पूछताछ में पुलिस जुट गई है। पुलिस ने एक संदेही की तलाश भी शुरू कर दी है। उसे आखिरी बार मृतक के साथ देखा गया है।

पड़ोसियों को भनक तक नहीं
मृतक के आसपास अन्य लोग भी रहते हैं। लेकिन किसी को राहुल की हत्या के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है। मृतक के सिर पर तवे से वार किया गया है। इससे काफी मात्रा में खून फर्श पर फैला हुआ था। घटना की सूचना पर पुलिस और फॉरेसिंक टीम ने घटना स्थल से जरूरी साक्ष्य एकत्र कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो