डेंगू के रोकथाम में लापरवाही दिखाने पर भिलाई नगर निगम के कमिश्नर का तबादला

डेंगू के रोकथाम में लापरवाही दिखाने पर भिलाई नगर निगम के कमिश्नर का तबादला

Deepak Sahu | Publish: Sep, 17 2018 10:49:44 AM (IST) | Updated: Sep, 17 2018 10:49:45 AM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

डेंगू फैलने के लिए लोगों को जिम्मेदार बताने वाले भिलाई नगर निगम के कमिश्नर आईएएस के.एल. चौहान को शासन ने हटा दिया है

भिलाई. शहर में महामारी का रूप ले चुका डेंगू फैलने के लिए लोगों को जिम्मेदार बताने वाले भिलाई नगर निगम के कमिश्नर आईएएस के.एल. चौहान को शासन ने हटा दिया है। जुलाई में डेंगू के मरीज जब सामने आए, तब रोकथाम को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई गई। इस संबंध में छत्तीसगढ़ के चीफ सेक्रेटरी ने आदेश जारी किया है।

READ MORE : इन 40 सीटों के उम्मीदवारों के चयन के लिए चल रही थी चर्चा, इसी बीच स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष ने दिया ये बड़ा बयान

डेंगू से अब तक ४३ लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्य सचिव अजय सिंह के हस्ताक्षर से अवकाश के दिन रविवार को चौहान का तबादला आदेश जारी हुआ है। इसमें यह लिखा हुआ है कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की सहमति प्राप्त कर आदेश जारी किया गया है। के.एल. चौहान आगामी आदेश तक दुर्ग के अपर कलक्टर होंगे। चौहान 2009 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। डेढ़ साल पहले ही चौहान का तबादला जगदलपुर से भिलाई हुआ था। वे 28 मार्च 2017 से नगर निगम भिलाई में पदस्थ रहे।

READ MORE : छत्तीसगढ़: सैप्टिक टैंक में उतरे 5 लोगों की जहरीली गैस से मौत

डेढ़ साल पहले हुआ था तबादला
2009 बैच के आईएएस कुमार लाल चौहान का डेढ़ साल पहले जगदलपुर से भिलाई तबादला हुआ था। के.एल. चौहान ने पहली बार किसी निगम आयुक्त की जिम्मेदारी संभाली थी।

डेंगू बन चुका है महामारी
भिलाई में देखते ही देखते डेंगू ने महामारी का रूप ले लिया । जहां अब तक डेंगू से 43 लोगों की मौत हो चुकी हैं और सैकड़ेां लोग इससे पीडि़त है। इसके बावजूद सरकार ने इसे लेकर कोई गंभीरता नही दिखाई। जिससे डेंगू छत्तीसगढ़ के अन्य इलाकों में भी पनप रहा है।

आयुक्त पद से हटाकर बनाया अपर कलेक्टर
कुमार लाल चौहान को नगर निगम भिलाई के पद से हटाकर दुर्ग के अपर कलेक्टर का पदभार सौंपा गया है। नगर निगम आयुक्त कौन होगा इस बात पर सरकार ने अभी तक कोई आदेश जारी नही किया है। के.एल. चौहान का तबादला डेंगू पर रोकथाम में नाकामी की वजह से हुआ है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned