scriptअब नई पटरी पर दौड़ेगी ट्रेनें, बूढ़ी हो चुकी रेल लाइन बदलने रेलवे लगा रहा पूरा जोर | Nagar nigam raid in friday vegetable market | Patrika News

अब नई पटरी पर दौड़ेगी ट्रेनें, बूढ़ी हो चुकी रेल लाइन बदलने रेलवे लगा रहा पूरा जोर

locationरायपुरPublished: Aug 11, 2018 12:57:44 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

शुक्रवार को लॉग हॉल रैक से भरी नई पटरियों को डाउन लाइन से लाया गया

new railway track

अब नई पटरी पर दौंडेंगी ट्रेनें, बूढ़ी हो चुकी रेल लाइन बदलने रेलवे लगा रहा पूरा जोर

रायपुर. बूढ़ी हो चुकी रेल लाइन को बदलने में रेलवे पूरा जोर लगा रहा है। शुक्रवार को लॉग हॉल रैक से भरी नई पटरियों को डाउन लाइन से लाया गया। जिसे उतारने में रेलवे की गैंग जी-जान से जुटी नजर आई। इस दौरान स्टेशन के आगे रेल मंडल कार्यालय के करीब से लेकर डब्ल्यूआरएस तक रेलवे लाइन के किनारे नई पटरियों को उतारने का काम चला, जिसके कारण यह लाइन चार से पांच घंटे तक ब्लॉक रही।

READ MORE: रेलवे बोर्ड की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के लिए आज से दौड़ेगी ये स्पेशल गाड़ी, जानिए अभी

रेल लाइन के इंजीनियर का दावा है कि रेल लाइन की निगरानी और पुरानी पटरियों को बदलने का काम चल रहा है। उसी के तहत यह लॉग रैक पहुंचा है, जिन-जिन जगहों पर पुरानी और पटरियां खराब हैं, उसे चि ह्नांकित कर नई पटरी लगाई जानी है। रायपुर-बिलासपुर रेल लाइन पर लगातार ट्रेनों की आवाजाही बढ़ी है। इसे देखते हुए कई जगहों पर रेल लाइन बदलने लायक हो चुकी है। उन पटरियों को दुरुस्त करने की योजना के तहत कार्य कराया जा रहा है।

READ MORE: रेलवे ने खोला नौकरी का पिटारा, SECR जोन में बंपर 1199 पदों पर भर्ती शुरू, जल्द करें आवेदन

रेल लाइन के वरिष्ठ अभियंता संजय सिंह ने कहा कि रेलवे की यह सतत प्रक्रिया है। नई पटरियों का पूरा रैक आया है, जिसे स्टेशन से लेकर कई जगहों पर उतारा गया है। रेल लाइन की निगरानी लगातार की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो