scriptवर्क शॉप में धूल खा रहे नए डस्टबिन, चौराहों पर लगा कचरे का ढेर | Nagar Nigam Raipur is not serious about Cleanliness ranking | Patrika News

वर्क शॉप में धूल खा रहे नए डस्टबिन, चौराहों पर लगा कचरे का ढेर

locationरायपुरPublished: Nov 24, 2018 11:46:32 am

Submitted by:

Deepak Sahu

नगर निगम की स्वच्छता रैंकिंग की तैयारी को लेकर निगम प्रशासन एक साल से उदासीनता बरत रहा है

garbage bin

वर्क शॉप में धूल खा रहे नए डस्टबिन, चौराहों पर लगा कचरे का ढेर

रायपुर. स्वच्छ भारत अभियान के तहत नगर निगम की स्वच्छता रैंकिंग की तैयारी को लेकर निगम प्रशासन एक साल से उदासीनता बरत रहा है। नुक्कड़ों पर रखे जाने वाले डस्टबिन को अभी तक नुक्कड़ों पर ही नहीं रखवाए गए है। नई खरीदी गई डस्टबिन निगम के मोटर वर्क शॉप में पड़ी धूल फांक रही है।
यहां करीब 100 से अधिक डस्टबिन रखी हुई है। वहीं, स्वच्छ भारत अभियान के तहत राजधानी की रैंकिंग सूडा की टीम द्वारा कभी भी की जा सकती है। पिछले साल सूडा की ही रैकिंग ही अपरी राजधानी काफी पिछड़ी हुई थी। इस बार भी जो स्थिति शहर की दिख रही है, उससे यही अनुमान लगाया जा सकता है कि नगर निगम की स्वच्छता रैंकिंग पिछले साल से और बदतर स्थिति हो सकती है।

चौराहों पर रखवाने की गुहार बेअसर
शहर के विभिन्न इलाकों के नुक्कड़ों और प्रमुख कचरा एकत्रित होने वाली जगहों पर डस्टबिन रखने के लिए निगम के अधिकारियों से लोगों ने गुहार लगाई। पर किसी भी जगह पर डस्टबिन नहीं रखवाए गए। नतीजा, नुक्कड़ों पर 15 से 20 दिन तक कचरे के ढेर पड़े रहते हैं। इससे उस मार्ग से होकर चलने वालों को कचरे की गंदगी और बदबू से परेशान होना पड़ता है। शहर की सुदंरता पर ग्रहण लगता है सो अलग।

नगर निगम रायपुर के स्वच्छता मॉनिटर हरेंद्र साहू ने बताया कि जिस जोन के वार्डों के नुक्कड़ों डस्टबिन नहीं रखे गए है। शीघ्र रखवाए जाएंगे। इसके अलावा निगम का अमला भेजकर ऐसे नुक्कड़ों को भी चिन्हित किए जाएंगे, जहां डस्टबिन रखने की जरूरत है।

ट्रेंडिंग वीडियो