scriptBJP नेता को नोटिस देकर दी चेतावनी, समेट लें अपना सामान वरना.. | nagar nigam sent notice of BJP leader | Patrika News

BJP नेता को नोटिस देकर दी चेतावनी, समेट लें अपना सामान वरना..

locationरायपुरPublished: Aug 07, 2017 12:02:00 am

पीडब्ल्यूडी ने 23 करोड़ की लागत से कोतवाली चौक से सिद्धार्थ चौक के आगे तक चौड़ीकरण करने का टेंडर जारी किया है

रायपुर. राजधानी के कालीबाड़ी रोड चौड़ीकरण के लिए बरसात के बाद बुलडोजर चलेगा। पीडब्ल्यूडी ने 23 करोड़ की लागत से कोतवाली चौक से सिद्धार्थ चौक के आगे तक चौड़ीकरण करने का टेंडर जारी किया है। इसके लिए नापजोख भी कर ली गई है। बताया जाता है कि पुलिस लाइन गेट के सामने भाजपा के वरिष्ठ नेता का जो मकान है, वह आठ फीट तक चौड़ीकरण के दायरे में आ रहा है। इस कार्रवाई के लिए उन्हें नोटिस दे दी गई है।
पीडब्ल्यूडी के अनुसार कालीबाड़ी रोड 100 फीट चौड़ी की जानी है। पुलिस लाइन की जो पुरानी बाउंड्री थी उसे तोड़ कर पीछे से नई बाउंड्री बनाने का काम लगभग पूरा हो गया है। बारिश के बाद चौक से आगे तोडफ़ोड़ शुरू होगी। नगर निगम जोन चार के अफसरों के अनुसार 150 से अधिक निर्माण को हटाया जाना है। अभी पुल के एक तरफ लाइन से पक्का निर्माण किया जा चुका है। जिसे तोड़ा दिया जाएगा। जो निर्माण चौड़ीकरण के दायरे में आ रहे हैं, उन्हें नोटिस जारी की जा चुकी है। तोडफ़ोड़ की कार्रवाई के बाद चौड़ीकरण का काम तेजी से कराया जाएगा। इसी दायरे में रोड़ तरफ भाजपा नेता सच्चिदानंद उपासने का मकान का हिस्सा भी आ रहा है। अफसरों का कहना है कि आठ फीट तोडऩे के बाद ही सड़क की चौड़ाई बढ़ पाएगी।
दोनों तरफ हटेगा निर्माण
कालीबाड़ी चौक के दोनों तरफ की सड़क के किनारे के निर्माण को तोड़ा जाना है। दायें साइड में झुग्गी बस्ती तरफ से सड़क से लगाकर 10 से 12 निर्माण है जिसका गेट सड़क की तरफ खुलता है। उन जगहों पर दुकानें संचालित हो रही है। एेसी ही स्थिति बायें साइड में भी है।
नगर निगम की ओर से अभी तक तोडफ़ोड़ करने अमला सामने नहीं आया है। एक नोटिस जरूर मिली है, लेकिन मकान का कितना हिस्सा टूटेगा, यह नहीं बताया गया है।
सच्चिदानंद उपासने, भाजपा उपाध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो