कचरा फैलाने पर निगम ने बिजली विभाग को लिखा पत्र, निष्पादन के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम

कचरा फैलाने पर निगम ने बिजली विभाग को लिखा पत्र, निष्पादन के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम

Deepak Sahu | Publish: Feb, 03 2019 02:12:02 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

रायपुर नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 के तहत केन्द्रीय दल द्वारा सर्वेक्षण किया जा रहा है

रायपुर. नगर निगम आयुक्त रजत बंसल ने बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता को पत्र लिखकर विभिन्न स्थानों में बिजली विभाग द्वारा फैलाए गए कचरे को निपटारा करने के लिए कहा है। पत्र में उन्होने कहा कि कचरा फैलाने की वजह से शहर की स्वच्छता रैंकिंग प्रभावित हो सकती है।

आयुक्त बंसल के लिखे पत्र के अनुसार रायपुर नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 के तहत केन्द्रीय दल द्वारा सर्वेक्षण किया जा रहा है। जिसमें शहर के विभिन्न स्थानों पर निरीक्षण कर स्वच्छता के आधार पर शहर की रैंकिंग तय की जाती है।

शहर के विभिन्न स्थानों जैसे सुभाष स्टेडियम के सामने, स्काईवाक के पास एवं रिंग रोड में विद्युत विभाग द्वारा अंडर ग्राउंड केबल लगाने का कार्य किया जा रहा है। यह देखा जा रहा है कि बिजली विभाग द्वारा निर्माण एवं विध्वंस की अपशिष्ट सामग्री का निष्पादन नहीं किया जा रहा है।

जिससे शहर में सर्वेक्षण की रैंकिंग प्रभावित होने की आशंका है। उक्त बातों का हवाला देकर उन्होंने विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड सिटी सर्किल 1 तथा सिटी सर्किल 2 के अधीक्षण अभियंताओं को पत्र लिखकर कहा गया है कि 3 दिन के भीतर सभी चालू निर्माण कार्य में उत्पादित निर्माण एवं विध्वंस अपशिष्ट का निष्पादन छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय अपशिष्ट प्रबंधन 2017 के अनुसार कराए। अन्यथा बिजली विभाग पर शास्ति आरोपित की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned