इस नेल आर्टिस्ट ने नाखून में बताए कोरोना वायरस से बचाव के तरीके

अनुभूति बोलीं- अवेयरनेस की जिम्मेदारी हम सभी की

By: Tabir Hussain

Published: 18 Mar 2020, 03:15 PM IST

ताबीर हुसैन @ रायपुर . दुनियाभर में कोरोना वायरस की दहशत है। रायपुर में भी इसे लेकर लोगों में सर्तकता बढ़ी है। जागरूक लोग मोहल्लों में जाकर अलर्ट कर रहे हैं। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाऩे की दवाएं बांटी जा रही हैं। इसी कड़ी में शहर की नेल आर्टिस्ट अनुभूति खन्ना ने एक पहल की है। उन्होंने नाखून के जरिए कोरोना से बचाव के तरीके दिखाए हैं। उनकी इन क्रिएटिविटी को खूब सराहना मिली रही है। यह बातें दिखाईअनुभूति ने मास्क पहनने, हाथ धोने, खांसते-छींकते वक्त मूंह ढांकने और लक्षण नजर आने पर डॉक्टर को दिखाने का मैसेज दिया है। अंगूठे के नाखून में कोरोना वायरस का भयावह चेहरा शो किया है। मालूम हो कि अनुभूति हर ओकेशन में नेल आर्ट के माध्यम से रचनात्मकता दिखाती हैं। उन्हें कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं।

जागरूक करना सभी की जिम्मेदारी

अनुभूति ने कहा कि कोरोना से दहशत है। लोग डरे हुए हैं। ऐसे में हम सभी की जिम्मेदारी है कि लोगों को इससे बचाव के तरीके बताएं। आप जिस भी फील्ड में हों, अपने स्तर व तरीके से लोगों को जागरूक कर सकते हैं। कोरोना को हराना जरूरी है। इसके लिए हिम्मत के साथ ही उन बातों को अमल करना होगा जिससे खतरे को कम किया जा सकता है। लापरवाह लोगों से कहना चाहूंगी कि आप अपने लिए न सही परिवार व आसपास के लिए ही यह सावधानी बरतें।

इस नेल आर्टिस्ट ने नाखून बताए कोरोना वायरस से बचाव के तरीके

जानिए कौन हैं अनुभूति खन्ना
रायपुर के गायत्री नगर स्थित जगन्नाथ मंदिर के पास रहने वाली अनुभूति ने बिजनेस मैनेजमेंट से ग्रेजुएट हैं। वैसे तो वे 9 साल से इस फील्ड में हैं लेकिन 5 साल से प्रोफेशनल आर्टिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं। वे नेल आर्ट की ट्रेनिंग भी देती हैं। मेट्रो सिटी में सेमिनार में उन्होंने ट्रेनिंग दी है। उन्हें वर्ष 2015 में स्टूडेंट ऑफ द ईयर अवॉर्ड मिल चुका है। गायत्री नगर में ही उनका स्टूडियो भी है। पापा जवाहर खन्ना बिजनेसमैन हैं जबकि मॉम नीता खन्ना हाउस वाइफ।

इस नेल आर्टिस्ट ने नाखून बताए कोरोना वायरस से बचाव के तरीके
Tabir Hussain Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned