scriptNHM के हड़ताली काम पर लौटने लगे, मगर विभाग ने बलौदाबाजार से शुरू कर दी भर्ती प्रक्रिया | National Health Mission NHM employee strike, Deptt started recruitment | Patrika News

NHM के हड़ताली काम पर लौटने लगे, मगर विभाग ने बलौदाबाजार से शुरू कर दी भर्ती प्रक्रिया

locationरायपुरPublished: Sep 24, 2020 11:13:02 am

Submitted by:

Ashish Gupta

कोरोनाकाल (Coronavirus Update) में हड़ताल पर जाने का निर्णय करने वाले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के कर्मचारियों पर बहुत भारी पड़ता दिखाई देने लगा है, क्योंकि सरकार वर्तमान में नियमितीकरण की मांग मानने वाली नहीं है। उल्टा बलौदाबाजार जिले से रिक्त 18 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया का विज्ञापन भी जारी कर दिया गया है।

nhm_strike.jpg
रायपुर. कोरोनाकाल (Coronavirus Update) में हड़ताल पर जाने का निर्णय करने वाले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के कर्मचारियों पर बहुत भारी पड़ता दिखाई देने लगा है, क्योंकि सरकार वर्तमान में नियमितीकरण की मांग मानने वाली नहीं है। उल्टा बलौदाबाजार जिले से रिक्त 18 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया का विज्ञापन भी जारी कर दिया गया है।
इसके पूर्व बर्खास्तगी और एफआईआर जैसी कार्रवाई से संघ में टूट पडऩी शुरू हो गई है। अलग-अलग जिलों के कई कर्मचारी काम पर लौटने लगे हैं। यही वजह है कि अब संघ कहने लगा है कि वे वार्ता को तैयार हैं। प्रांताध्यक्ष हेमंत सिन्हा का कहना है कि हम मुख्यमंत्री मिलने जा रहे हैं, समय मांगा है। सूत्रों के मुताबिक आईएमए पदाधिकारी सरकार और कर्मचारियों के बीच मध्यस्थता की भूमिका निभा रहे हैं।

इन जिलों से इस्तीफे
बिलासपुर जिले में 448, अंबिकापुर में 360, रायगढ़ में 436, कोंडागांव से 326, दंतेवाडा से 204, जगदलपुर से 386, दुर्ग से 400, नांदगांव से 509, धमतरी से 400, कांकेर से 572, बेमेतरा से 242,कवर्धा से 252 ने इस्तीफा सौंपे। मगर इनके इस्तीफे स्वीकार नहीं किए गए। क्योंकि सामूहिक इस्तीफे मान्य नहीं होते।

विधायकों का समर्थन
भले ही सरकार कार्रवाई कर रही है, मगर इन हड़तालियों को विधायक अरुण वोरा, विधायक देवेंद्र नायक ने समर्थन किया है। विधायकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर कर्मचारियों की मांग पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने की मांग की है। पत्र में यह भी लिखा कि जनघोषणा पत्र में भी संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण का उल्लेख है। जकांछ अध्यक्ष अमित जोगी ने भी कर्मचारियों की मांग का समर्थन करते हुए, कार्रवाई को असंवेदनशील बताया है।

जो हड़ताली लौटना चाहते हैं उन्हें ज्वाइनिंग दें
मिशन संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला ने अभी जिला सीएमएचओ को पत्र लिखकर कहा है जो भी हड़ताली कर्मचारी काम पर लौटना चाहते हैं उन्हें ज्वाइनिंग दें। जितने भी सामूहिक इस्तीफे आए हैं, उन्हें मान्य न करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो