scriptविधि विश्वविद्यालय : स्टूडेंट्स की हड़ताल से आगे बढ़ी मिड सेमेस्टर परीक्षा की डेट | National law university student goes on hunger strike | Patrika News

विधि विश्वविद्यालय : स्टूडेंट्स की हड़ताल से आगे बढ़ी मिड सेमेस्टर परीक्षा की डेट

locationरायपुरPublished: Aug 31, 2018 11:36:30 am

Submitted by:

Deepak Sahu

छात्राओं के साथ यौन उत्पीडऩ के आरोपों में घिरा विश्वविद्यालय प्रबंधन बैकफुट पर आ गया है

law university

विधि विश्वविद्यालय : स्टूडेंट्स की हड़ताल से आगे बढ़ी मिड सेमेस्टर परीक्षा की डेट

रायपुर. हिदायतुल्ला राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (एचएनएलयू) के छात्र-छात्राओं के विरोध के आगे प्रबंधन बैकफुट पर नजर आ रहा है। विद्यार्थियों के विरोध के बाद प्रबंधन की ओर से मिड सेमेस्टर परीक्षा की तिथि में संशोधन कर आगे बढ़ाया गया है। वहीं, छात्राओं के साथ यौन उत्पीडऩ के आरोपों में घिरा विश्वविद्यालय प्रबंधन बैकफुट पर आ गया है। विरोध-प्रदर्शन के कारण विश्वविद्यालय की आंतरिक परीक्षाएं अब ५ सितंबर की जगह 12 से 20 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी। वहीं, छात्र-छात्राओं ने मांगों पर सकारात्मक आश्वासन के बाद भी गुरुवार को अपना विरोध जारी रखा। क्लास के बाद 2.30 बजे से छात्र-छात्राओं ने फिर से परिसर में एकजुट होकर पैदल मार्च निकालकर अपना विरोध जारी रखा। छात्र संघ अध्यक्ष स्नेहल रंजन शुक्ला ने बताया कि यौन उत्पीडऩ के विषय पर कुलपति से लिखित में शिकायत कर दी गई है। जिस पर प्रबंधन ने जांच के बाद उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

राष्ट्रीय हिदायतुल्ला विधि विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. अयान हाजरा ने कहा कि छात्र-छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर कुलपति से मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा है। अंतिम निर्णय उन्हीं की ओर से लिया जाएगा। यौन उत्पीडऩ की शिकायत आज तक के इतिहास में नहीं देखने को मिली है। फिर भी शिकायतों की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो