scriptराष्ट्रीय पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता: रायपुर की तीन महिला खिलाडिय़ों का शानदार प्रदर्शन, पदक जीतकर छत्तीसगढ़ को बनाया चैंपियन | Patrika News

राष्ट्रीय पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता: रायपुर की तीन महिला खिलाडिय़ों का शानदार प्रदर्शन, पदक जीतकर छत्तीसगढ़ को बनाया चैंपियन

locationरायपुरPublished: May 28, 2022 09:02:11 pm

Submitted by:

Dinesh Kumar

राष्ट्रीय पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में रायपुर की तीन महिला खिलाडिय़ों ने अलग-अलग वर्गों में पदक जीतने का गौरव हासिल किया है, जिसमें दो रजत और एक कांस्य पदक शामिल हैं। इन खिलाडिय़ों ने छत्तीसगढ़ को टीम चैंपियनशिप का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई।

cg news

राष्ट्रीय पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता: रायपुर की तीन महिला खिलाडिय़ों का शानदार प्रदर्शन, पदक जीतकर छत्तीसगढ़ को बनाया चैंपियन

राष्ट्रीय पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता: प्रिया व दिशा ने जीते रजत पदक


रायपुर. राष्ट्रीय पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में रायपुर की तीन महिला खिलाडिय़ों ने अलग-अलग वर्गों में पदक जीतने का गौरव हासिल किया है, जिसमें दो रजत और एक कांस्य पदक शामिल हैं। इन खिलाडिय़ों ने छत्तीसगढ़ को टीम चैंपियनशिप का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई। ताम्रकार जिम के प्रशिक्षक माणिक ताम्रकार ने बताया कि 27 मई तक कोलकाता में आयोजित की गई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सब जूनियर वर्ग के हैवीवेट में रायपुर की प्रिया धीवर और जूनियर वर्ग लाइटवेट में दिशा पटेल रजत पदक जीतने में सफल रहीं। वहीं, सीनियर वर्ग में मंजू पटेल को कांस्य पदक ही जीत सकीं। पदक विजेता खिलाडिय़ों को रायपुर जिला बॉडीबिल्डिंग और पॉवरलिफ्टिंग संघ के पदाधिकारियों ने बधाई दी है।
————–
इसे भी पढ़े…
राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उतरेगी छत्तीसगढ़ की जूनियर टेनी क्वाईट टीम
रायपुर. 39वीं राष्ट्रीय जूनियर टेनी क्वाईट प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए छत्तीसगढ़ की टीम चेन्नई पहुंच गई है, जहां 31 मई तक आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेगी। टीम में 11 मई को रायपुर में आयोजित किए गए राज्य चयन स्पर्धा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को जगह दी गई है। छत्तीसगढ़ टेनी क्वाईट संघ के सचिव संजय शर्मा ने बताया कि चयन स्पर्धा नेशनल रेफरी जया लक्ष्मी और वरुण पांडेय की निगरानी में आयोजित की गई है।
प्रदेश की बालक टीम
प्रांशु केसरवानी, भावेश रावत, कुणाल साहू, राजीव वर्मा, लोकेश दास, आदित्य देव।
बालिका टीम: ईशा साहू, निधि, हेमा निर्मलकर, गीतांजलि निर्मलकर, डागेश्वरी साहू, गुंजन दीवान। कोच व मैनेजर: आशीष निषाद, बी. जया लक्ष्मी।
————-
इसे भी पढ़े…
जिला स्तरीय विद्यालयीन अंडर-19 बास्केटबॉल स्पर्धा 6 से
रायपुर. अंतर जिला विद्यालयीन अंडर-19 बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन 6 जून से किया जा रहा है। यह स्पर्धा में प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक राजेश पटेल की स्मृति में आयोजित की जा रही है। इसमें रायपुर जिला के विद्यालयों की अंडर-19 बालक-बालिका टीमें हिस्सा ले सकती हैं। स्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए इच्छुक टीमें 4 जून तक आयोजन स्थल रायपुर बॉस्केटबॉल अकादमी सुभाष स्टेडियम में पंजीयन करा सकती हैं। टीमों को अपने स्कूल के प्राचार्य की पंजीयन फार्म में अनुमति लेना अनिवार्य है। स्पर्धा में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाली टीमों को पुरस्कृत किया जाएगा।
————
इसे भी पढ़े…
एशियन अंडर-14 टेनिस प्रतियोगिता 30 से भिलाई में
रायपुर. एशियन अंडर-14 टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन 30 मई से 4 जून तक छत्तीसगढ़ की मेजबानी में किया जा रहा है। यह स्पर्धा भिलाई स्थित बीएसपी टेनिस कॉम्प्लेक्स सेक्टर-6 आयोजित की जाएगी। इस स्पर्धा के लिए शुक्रवार को क्वालीफाइंग राउंड के साइन इन संपन्न हुए, जिसमें 16 बालक खिलाडिय़ों ने साइन कराया। बालक खिलाडिय़ों के बीच एक क्वालीफाइंग राउंड खेले जाएंगे। वहींं, मुख्य ड्रॉ के लिए 30 मई को साइन इन आयोजित किए जाएंगे और मुख्य ड्रॉ के मुकाबले सोमवार से शुरू होंगे। इस स्पर्धा को आईटीएफ सुपरवाइजर प्रवीण कुमार नायक की निगरानी में आयोजित किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो