script42वीं राष्ट्रीय सीनियर सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप: छत्तीसगढ़ की पुरुष टीम लगातार 7वीं बार चैंपियन | Patrika News

42वीं राष्ट्रीय सीनियर सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप: छत्तीसगढ़ की पुरुष टीम लगातार 7वीं बार चैंपियन

locationरायपुरPublished: Mar 25, 2021 01:13:07 am

Submitted by:

Dinesh Kumar

42वीं राष्ट्रीय सीनियर सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ की पुुरुष टीम ने इतिहास रचते हुए लगातार सातवीं पर स्वर्णिम सफलता हासिल की है। पुरुष टीम ने ग्रैंड फाइनल में महाराष्ट्र को एकतरफा मुकाबले में 13-04 से हराकर स्वर्ण पदक जीता है।

cg news

42वीं राष्ट्रीय सीनियर सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप: छत्तीसगढ़ की पुरुष टीम लगातार 7वीं बार चैंपियन

ग्रैंड फाइनल में महाराष्ट्र को 13-04 से हराकर जीता स्वर्ण पदक

छत्तीसगढ़ की वर्ष 2014 से लगातार राष्ट्रीय चैंपियन

रायपुर. 42वीं राष्ट्रीय सीनियर सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ की पुुरुष टीम ने इतिहास रचते हुए लगातार सातवीं पर स्वर्णिम सफलता हासिल की है। पुरुष टीम ने ग्रैंड फाइनल में महाराष्ट्र को एकतरफा मुकाबले में 13-04 से हराकर स्वर्ण पदक जीता है। छत्तीसगढ़ की पुरुष टीम वर्ष 2014 से लगातार राष्ट्रीय चैंपियन है। वहीं, प्रदेश की महिला टीम भी पहली बार पदक जीतने में सफल रही। भरतपुर (राजस्थान) में आयोजित की गई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बुधवार को छत्तीसगढ़ महिला टीम ने मध्यप्रदेश के साथ संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीतने में सफल रही। प्रदेश की दोनों टीम को पदक जीतने पर छत्तीसगढ़ सॉफ्टबॉल संघ के पदाधिकारियों ने खिलाडिय़ों को बधाई दी है।
मानस प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
छत्तीसगढ़ के मानस केशरवानी को ने शानदार पिचिंग और खेल प्रतिभा दिखाने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। छत्तीसगढ़ को स्वर्ण पदक दिलाने में मानस, आशीष, हितेश, वीरू, दीपक, आर्यन ने अहम भूमिका निभाई।
ऐसे रहा फाइनल मुकाबले का रोमांच
महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के बीच ग्रैंड फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पहली पारी में दोनों ही टीमें कोई रन नहीं बना पाई। दूसरी पारी में छत्तीसगढ़ के हितेश ने होम रन मार दिया, जिससे छत्तीसगढ़ ने एक ही बार में 3 रनों की बढ़त ले ली और महाराष्ट्र को शून्य पर आउट कर दिया। वहीं, तीसरी पारी में छत्तीसगढ़ में 1 रन और जोड़े। वहीं, महाराष्ट्र ने 3 रन बना लिए। चौथे इनिंग में छत्तीसगढ़ 4 और महाराष्ट्र ने 3 रन बनाए। अंतिम पारी में छत्तीसगढ़ ने 9 रन बनाकर एकतरफा 10 अंकों की बढ़त हासिल कर ली। अब महाराष्ट्र को जीत के लिए 11 रन की आवश्यकता थी, लेकिन वह सिर्फ एक रन ही बना सकी और इस प्रकार छत्तीसगढ़ ने 13-04 से मुकाबला जीत लिया।
पदक विजेता पुरुष टीम
दीपक, सुनील, मानस, सोनू, सारंग, जितेंद्र, भूपेंद्र, वीरू, किशन, हितेश, निखिल, राजू, मोहित, चंदन, आर्यन, सौरव और सुरेंद।
महिला टीम
गंगा, प्रतिमा, नेहा, अर्चिता, नीलम, आरती, ज्योति, कविता, हेमला, आशा, सुनीता, कविता सिन्हा, श्रुति, विजयलक्ष्मी, गौरी, चंद्रकांता, योगिता, बरखा।

ट्रेंडिंग वीडियो