scriptमालिक को नहीं हुआ कानों-कान खबर, शातिर कर्मचारी ने लगाया 7 लाख का चूना | Navbodh Publication Raipur employee commits 7 lakh embezzlement | Patrika News

मालिक को नहीं हुआ कानों-कान खबर, शातिर कर्मचारी ने लगाया 7 लाख का चूना

locationरायपुरPublished: Feb 09, 2020 03:59:07 pm

Submitted by:

CG Desk

– आरोपी के खिलाफ आजाद चौक पुलिस ने शुरू की जांच – दो साल के अंदर हिसाब में गड़बड़ी करके किया गबन

मालिक को नहीं हुआ कानों-कान खबर, शातिर कर्मचारी ने लगाया 7 लाख का चूना

मालिक को नहीं हुआ कानों-कान खबर, शातिर कर्मचारी ने लगाया 7 लाख का चूना

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर के आजाद चौक थानाक्षेत्र स्थित नवबोध प्रकाशन में पैसों का हिसाब-किताब रखने वाले कर्मचारी ने फर्जी बिल लगाकर 6 लाख 69 हजार की चपत लगा दी। कारोबारी ने कर्मचारी से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध कबूला और पैसा लौटाने कारोबारी को चेक दिया। आरोपी द्वारा दिया हुआ चेक बाउंस हो गया तो कारोबारी ने पुलिस में शिकायत कर दी। आरोपी कर्मचारी का नाम पुलिस अधिकारियों द्वारा मठपुरैना निवासी धनेश्वर साहू बताया जा रहा है।
कारोबारी दीपक भाटिया ने आजाद चौक पुलिस को बताया कि नवबोध प्रकाशन के नाम से किताबों की सप्लाई का काम है। ऑफिस में हिसाब-किताब रखने के लिए धनेश्वर साहू को जिम्मेदारी दी थी। अपने काम के दौरान दो साल में धनेश्वर ने फर्जी बिल तैयार किया और ऑफिस से किस्तों में 6 लाख 69 हजार रुपए पार कर दिया।
कारोबारी के ससुर ने संदेह होने पर हिसाब मिलाया और कर्मचारी की हरकत की जानकारी दी। कर्मचारी से पूछताछ की तो अपना अपराध कबूल करते हुए पैसा वापस करने के लिए चेक दिया, जो समय आने पर बाउंस हो गया। आरोपी कर्मचारी के इस कारनामे के बाद कारोबारी ने पुलिस में शिकायत कर दी। कारोबारी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 406 के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो