scriptशहर में कुछ जगह विराजेंगी मां दुर्गा, मंदिरों में ज्योत पंजीयन कल तक | Navratri 2020: Maa Durga will visit some place in city Manokamna Jyot | Patrika News

शहर में कुछ जगह विराजेंगी मां दुर्गा, मंदिरों में ज्योत पंजीयन कल तक

locationरायपुरPublished: Oct 15, 2020 10:23:47 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

Navratri: शहर में कहीं-कहीं पूजा पंडाल बन रहा है, जहां शेरावाली अनेक रूपों में भक्तों को दर्शन देंगे, परंतु व्यवस्था वीआईपी जैसा। पूजा पंडालों में भीड़ नहीं दूर से दर्शन करने की ही छूट मिलेगी।

navratri1.jpg

रायपुर. आदिशक्ति की भक्ति में शहर डूबने को तैयार (Navratri) है। घर-घर पूजा घरों की सफाई, सजाने का काम चल रहा है। देवी मंदिरों में लोग मनोकामना ज्योत (Manokamana Jyot) का पंजीयन कराने पहुंच रहे हैं वहीं शहर में कहीं-कहीं पूजा पंडाल बन रहा है, जहां शेरावाली अनेक रूपों में भक्तों को दर्शन देंगे, परंतु व्यवस्था वीआईपी जैसा। पूजा पंडालों में भीड़ नहीं दूर से दर्शन करने की ही छूट मिलेगी।

जनसंपर्क अधिक मिलिंग खेर ने बताया कि सभी ,शतों का पालन करने की शर्त पर ही अनुमति दी जा रही है। शारदीय नवरात्रि पर्व 17 अक्टूबर को प्रारंभ होने जा रहा हैं। देवी मंदिरों में पूरी संख्या की आधी मनोकामना ज्योत का पंजीयन 16 अक्टूबर तक करना तय किया है। सबसे प्राचीन महामाया मंदिर में तो चैत्र नवरात्रि के समय जितने लोगों ने पंजीयन कराया था उतनी ही ज्योत जलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो