scriptमातारानी की आरती- श्रृंगार दर्शन लाइव, भक्तों को वीआईपी जैसा अहसास | Navratri: Matarani Aarti-Shringar Darshan live devotees feel like VIP | Patrika News

मातारानी की आरती- श्रृंगार दर्शन लाइव, भक्तों को वीआईपी जैसा अहसास

locationरायपुरPublished: Oct 21, 2020 09:51:50 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

देवी मंदिरों के पट रात 11 बजे तक खुल रहे हैं। बारी-बारी से दर्शन कराने की वजह से भक्त भी वीआईपी जैसा अहसास कर रहे हैं।

navratri2.jpg

,,,,

रायपुर. शक्ति की भक्ति का बुधवार का पांचवां दिन है। यानी कि पंचमी (Durga Panchami) तिथि तक गहरी आस्था का केंद्र महामाया का पूजा-आरती, नारियल, चुनरी चढ़ाने के लिए 15 से 20 हजार भक्त रोज माता के दरबार में पहुंचे थे। लेकिन इस बार कोरोनाकाल के कारण यह आंकड़ा आधे से भी कम 4 से 5 हजार श्रद्धालु ही दर्शन करने आ रहे हैं। देवी मंदिरों के पट रात 11 बजे तक खुल रहे हैं। बारी-बारी से दर्शन कराने की वजह से भक्त भी वीआईपी जैसा अहसास कर रहे हैं।

प्राचीन महामाया मंदिर परिसर नौ दिनों तक भक्तों की आस्था से छलका करता था। परंतु इस बार ऐसी पांबदी कि सड़क तरफ खुलने वाले मुख्य गेट पर लगे प्रोजेक्टर के माध्यम से माता रानी का लाइव आरती और श्रृंगार दर्शन करते हुए श्रद्धालु आगे बढ़ते हैं। पंचमी तिथि पर देवी मंदिरों में तीन बार आरती होगी। अभिषेक पूजन किया जाएगा।

भक्ति का माहौल रावांभाठा बंजारीधाम में अधिक है, यहां परिसर खुला होने कतारबद्ध श्रद्धालु पूजन करते हैं। आकाशवाणी चौक में काली माता का दर्शन सड़क तरफ से भक्त कर रहे है। दंतेश्वरी माता मंदिर के मुख्य गेट से दर्शन कर दूसरे गेट से बाहर निकलते हैं। आस्था ज्योत का न तो दर्शन और न ही परिक्रमा। इसी व्यवस्था के बीच 25 अक्टूबर को नवरात्रि पर्व का समापन होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो