नक्सलियों ने PMGSY के दो इंजीनियरों को किया अगवा, सड़क का मुआयना करने गए थे दंतेवाड़ा

नक्सलियों ने PMGSY के दो इंजीनियरों को किया अगवा, सड़क का मुआयना करने गए थे दंतेवाड़ा
नक्सलियों ने PMGSY के दो इंजीनियरों को किया अगवा

Ashish Gupta | Updated: 12 Oct 2019, 01:34:41 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा जिले से बड़ी खबर आ रही है। खबरों के अनुसार दो इंजीनियर सहित तीन लोगों का अपहरण कर लिया गया है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा जिले से बड़ी खबर आ रही है। खबरों के अनुसार दो इंजीनियर सहित तीन लोगों का अपहरण कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि इस घटना के पीछे नक्सलियों का हाथ है।

नक्सली शुक्रवार शाम को तीनों को अगवा कर अपने साथ ले गए। खबर है कि तीनों को अरनपुर इलाके में रखा गया है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं पुलिस महकमा इस खबर से अलर्ट होकर छानबीन में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार दोनों इंजीनियर पीएमजीएसवाई के बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि दोनों इंजीनियर सड़क का निरीक्षण करने गए थे, इसी दौरान नक्सलियों ने इन्हें पकड़ लिया।

बतादें कि दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले भी नक्सलियों ने कुआकोंडा थाना क्षेत्र में ३० अगस्त शुक्रवार देर रात एक सरपंच का अपहरण किया था। फिर जंगल में ले जाकर धारदार हथियार से उसका गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी।

सरपंच की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने सरपंच के शव को गांव के पास ही फेंक दिया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने उपचुनाव में दहशत फैलाने के मकसद से सरपंच की हत्या की थी।

राजनांदगांव में नक्सली मुठभेड़ की खबर
उधर, नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में भी सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग निकले। मुठभेड़ के दौरान भागने वाले नक्सली क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सामान छोड़ गए हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned