script

NCRB Report 2020: पूर्व CM रमन सिंह ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, कहा – अपराधगढ़ में बदलता जा रहा छत्तीसगढ़

locationरायपुरPublished: Sep 16, 2021 06:47:01 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

NCRB Report 2020: एनसीआरबी 2020 की रिपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Former Chhattisgarh CM Raman Singh) ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

raman_singh_ncrb.jpg

NCRB Report 2020: पूर्व CM रमन सिंह ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, कहा – अपराधगढ़ में बदलता जा रहा छत्तीसगढ़

रायपुर. NCRB Report 2020: एनसीआरबी 2020 की रिपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Former Chhattisgarh CM Raman Singh) ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है। रमन सिंह ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा, कांग्रेस नेताओं की पूरी टीम अपने राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को विकास के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण देने दिल्ली गई थी। लेकिन आज जो छत्तीसगढ़ की यथार्थ स्थिति है, वो हत्या, लूट और दुष्कर्म जैसी घटना। जिस तेजी से प्रदेश में अपराधिक गतिविधियां बढ़ रही है, उसे प्रदेश और देश की जनता देख रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा, शांति का टापू कहलाने वाला छत्तीसगढ़ आज अपराध गढ़ बन गया है। एनसीआरबी वर्ष 2020 की रिपोर्ट के मुताबिक अपराध के आंकड़ों में छत्तीसगढ़, बिहार और मध्यप्रदेश से भी आगे निकल गया है।
एनसीआरबी की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी तब से दुष्कर्म की घटनाएं प्रति एक लाख आबादी में 8.3 प्रतिशत हो गई है। जबकि बिहार के आंकड़े देखें तो 1.4 फीसदी है। वहीं छत्तीसगढ़ में 2019 में दुष्कर्म के 1036 मामले और 2020 में दुष्कर्म के 1210 मामले दर्ज किए गए।
उन्होंने कहा, हत्या के मामले में भी छत्तीसगढ़ ने बिहार को पीछे छोड़ दिया है। सामूहिक हत्या में भी छत्तीसगढ़ ने कीर्तिमान स्थापित किया है। सामूहिक हत्या के 21 मामले और आत्महत्या के 3930 मामले दर्ज किए गए हैं। अब यह कह सकते हैं कि जो विकास गढ़ की बात करते थे वो अब अपराध गढ़ में बदलता जा रहा है। आज जो छत्तीसगढ़ की स्थिति है कि पूरी तरह से प्रशासन तंत्र चरमरा के बैठ गया है ऐसा लगता ही नहीं कि कोई मुख्यमंत्री यहां काम कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो