scriptNEET 2020 Exam Update: कोरोना संकट के बीच आज निपटा नीट एग्जाम, 81 प्रतिशत रही उपस्थिति | NEET 2020 Exam Live Update: 81 attendance in NEET exam | Patrika News

NEET 2020 Exam Update: कोरोना संकट के बीच आज निपटा नीट एग्जाम, 81 प्रतिशत रही उपस्थिति

locationरायपुरPublished: Sep 13, 2020 07:17:04 pm

Submitted by:

CG Desk

– राजधानी में 12610 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रशन करवाया था जिसमे आज कुल दस हजार 326 कैंडिडेट ने एग्जाम दिया है .

neet_exam_1.jpg
रायपुर. नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) की परीक्षा ख़त्म हो गई। रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर के 27357 परीक्षार्थी 82 सेंटरों में परीक्षा देने आज पहुंचे थे।राजधानी में 12610 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रशन करवाया था जिसमे आज कुल दस हजार 326 कैंडिडेट ने एग्जाम दिया है बाकि के 2284 अनुपस्थित रहे । बता दें छत्तीसगढ़ के तीन शहरों में परीक्षा केंद्र बनाये गए थे जिसमे रायपुर में 33, दुर्ग में 17 और बिलासपुर में 32 सेंटर बनाए गए थे। जिनके संचालकों को कोविड गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा लेने का निर्देश जारी किया गया था। संचालकों ने सेंटरों की तैयारी कोविड गाइडलाइन के अनुसार की थी।
सुरक्षा के मद्देनजर अंजान व्यक्तियों को सेंटर में जाना मना था। रविवार को दोपहर 2 बजे से परीक्षा शुरू हुई, जो शाम 5 बजे खत्म तक हुई। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद एडमिट कार्ड में लगा हुआ फोटो, फोटो आईडी दिखाने पर अंदर इंट्री दी गई। परीक्षा हाल में अभ्यर्थीयों को एडमिट कार्ड के अलावा पानी की बोतल और सेनिटाइजर ले जाने की अनुमति थी। सेंटरों में कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के लिए संचालकों द्वारा विशेष सख्ती बरती गई । दूसरे जिलों से आने वाले अभ्यर्थियों को जिला प्रशासन के जिम्मेदार पहले कलेक्ट्रेट में एकत्रित किया फिर यहां रूट वाइस अभ्यर्थियों को बस उपलब्ध कराई गई, जो सीधे सेंटर तक अभ्यर्थियों को पहुंचाए।
नीट परीक्षा के मद्देनजर रायपुर में 33 सेंटर बनाए थे। इन सेंटरों तक पहुंचने के लिए सभी अभ्यर्थियों को रायपुर कलेक्ट्रेट से बस की सुविधा भी दी गई। दूसरे जिलों से आने वाले अभ्यर्थियों और उनके पालकों के रुकने का इंतजाम 10 हॉस्टलों में किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो