APL कार्ड धारियों को इस महीने नहीं मिल पाएगा सरकारी चावल, ये है वजह

APL कार्ड धारियों को इस महीने नहीं मिल पाएगा सरकारी चावल, ये है वजह
राशनकार्ड के नवीनीकरण को लेकर मिल रही ये सुविधा, कार्डधारक जरूर पढ़ें ये खबर

Ashish Gupta | Updated: 12 Oct 2019, 07:13:02 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

एपीएल कार्ड धारियों के लिए बुरी खबर। एपीएल कार्ड धारियों को इस महीने भी नहीं मिल पाएगा सरकारी चावल।

रायपुर. एपीएल कार्डधारियों (APL Ration Card) को नवंबर महीने से चावल उपलब्ध कराने की बात शासन कह रहा है, लेकिन लाखों की संख्या में राशन कार्ड नगर निगम के जोन कार्यालयों में डंप है। इनका वितरण नहीं किया जा रहा है।

पत्रिका को मिली शिकायतों के मुताबिक राज्य शासन द्वारा एपीएल कार्ड (APL Ration Card) फिर शुरू करने की योजना के बाद लोगों में खासा उत्साह देखा गया था। मुख्यमंत्री ने 2 अक्टूबर को राशन कार्ड की वितरण की औपचारिक शुरुआत तो कर दी, लेकिन निगम के अधिकारी कार्ड वितरण में रुचि नहीं दिखा रहे हैं।

आचार संहिता में नहीं हो पाएगा कार्ड वितरण
यदि इस महीने तक राशन कार्डो का वितरण नहीं हुआ तो नवंबर में नगरीय निकाय चुनाव की आचार संहिता लागू हो जाएगी। इस वजह से कार्ड के वितरण पर निर्वाचन आयोग रोक लगा देगा। इसलिए जल्द से जल्द कार्ड का वितरण किया जाना जरूरी है।

लक्ष्य से ज्यादा आवेदन मिले
सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राज्य सरकार ने 65 लाख परिवारों का राशन कार्ड बनाने का लक्ष्य रखा है। इसमें 50 लाख 40 हजार बीपीएल परिवारों की कार्ड हैं। शेष कार्ड एपीएल परिवार का बनना है। खाद्य विभाग के उच्च अधिकारियों के अनुसार एपीएल कार्ड के लिए सात लाख से ज्यादा आवेदन आए थे।

खाद्य शाखा नियंत्रक अनुराग भदौरिया ने कहा कि हमने कार्ड नगर निगम को भेज दिया है। वितरण का काम नगर निगम का है, क्यों वितरण नहीं हो रहा है, इसकी जानकारी लेता हूं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned