CG Corona Updates: टेस्ट कम, मरीज कम: 2 जिलों में नहीं मिला एक भी केस, बीजापुर और चांपा में 30 प्लस

New corona cases in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण (Corona cases in Chhattisgarh) को फैलने से रोकना है तो बड़ी संख्या में सैंपल, टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग करनी होगी। मगर, बीते कुछ दिनों इनमें कमी साफ-साफ दिखाई दे रही है।

By: Ashish Gupta

Published: 03 Jul 2021, 03:00 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण (Corona cases in Chhattisgarh) को फैलने से रोकना है तो बड़ी संख्या में सैंपल, टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग करनी होगी। मगर, बीते कुछ दिनों इनमें कमी साफ-साफ दिखाई दे रही है। बीते 2 दिनों के ही आंकड़ों की तुलना करें तो गुरुवार को 33,662 टेस्ट हुए थे, तो शुक्रवार को 24,806 टेस्ट ही, यानी पूरे 8856 कम। यही वजह है कि मरीज कम मिले।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में डेल्टा प्लस वेरिएंट का कोई केस नहीं, तीसरी लहर के खतरे को लेकर सरकार ने जारी किया अलर्ट

बीते 24 घंटे में प्रदेश में 305 मरीज मिले, 467 स्वस्थ हुए और यही वजह थी कि एक्टिव मरीजों की संख्या गिरकर 5,620 रह गई है। कबीरधाम और गौरेला पेंड्रा मरवाही में एक भी मरीज रिपोर्ट नहीं हुए तो बीजापुर और जांजगीर चांपा में 30 से अधिक मरीज मिले। अगर, और टेस्ट होते तो मरीज भी मिलते। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (CG Health Minister TS Singhdeo) ने टेस्ट बढ़ाने के निर्देश दिए हैं, यहां उल्टा टेस्ट कम होने शुरू हो गए हैं। गौरतलब है कि राज्य स्वास्थ्य विभाग ने खुद ही 44,110 टेस्ट रोजाना का लक्ष्य रखा है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned