scriptरायपुर में कोरोना के एक और मरीज की पहचान, इलाके को सील करने की तैयारी | New Corona patient found in Raipur, today 40 COVID-19 case report CG | Patrika News

रायपुर में कोरोना के एक और मरीज की पहचान, इलाके को सील करने की तैयारी

locationरायपुरPublished: May 25, 2020 08:38:44 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में तेजी बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच रायपुर के लिए चिंताजनक खबर आ रही है। छत्तीसगढ़ में आज फिर 40 कोरोना के मरीज मिले हैं, वहीं रायपुर में पांच दिन बाद एक और कोरोना पॉजिटिव का मरीज की पुष्टि हुई है।

coronavirus positive cases reached 1200 in jodhpur

जोधपुर में 12 सौ पहुंचा कोरोना पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा, सैंपलिंग के मामले में प्रदेश में है सबसे आगे

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में तेजी बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच रायपुर के लिए चिंताजनक खबर आ रही है। छत्तीसगढ़ में आज फिर 40 कोरोना के मरीज मिले हैं, वहीं रायपुर में पांच दिन बाद एक और कोरोना पॉजिटिव का मरीज की पुष्टि हुई है।
संक्रमित मरीज रायपुर के देवेंद्र नगर इलाके की रहने वाली 40 वर्षीय महिला है। महिला की आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमण की पुष्टि के लिए महिला के स्वाब का सैंपल रायपुर मेडिकल कॉलेज की लैब में भेजा गया था।
नए मरीज के मिलने की पुष्टि के बाद प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है। जिस इलाके में नया मरीज मिला है, उस पूरे इलाके को सील करने की तैयारी चल रही है।

नए नियमों के तहत यह पूरा इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित तब्दील हो जाएगा। मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग इस क्षेत्र में सघन जांच अभियान चलाएगा। इससे पहले 21 मई को राजधानी रायपुर के सड्डू इलाके में कोरोना संक्रमित एक मरीज मिला था।
रायपुर मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट के अनुसार सबसे अधिक कोरोना के 30 केस मुंगेली से मिले हैं, जबकि कांकेर से 03, धमतरी से 02, राजनांदगाव, रायपुर, कोरिया, बलरामपुर व बिलासपुर से 1-1,मरीज मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 292 हो गई है और एक्टिव मरीजों की संख्या 225 हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो