scriptNew Electricity Connection will be available on just one missed call | सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर 3 दिन में मिलेगा बिजली कनेक्शन, पॉवर कंपनी ने की ये नई शुरुआत | Patrika News

सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर 3 दिन में मिलेगा बिजली कनेक्शन, पॉवर कंपनी ने की ये नई शुरुआत

Utility News: छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी उपभोक्ताओं के सेवा-सुविधाओं में विस्तार कर रही है। उपभोक्ताओं को नया कनेक्शन लेने के लिए अब बिजली कंपनी विभाग का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

रायपुर

Published: February 24, 2022 07:18:58 pm

रायपुर. Utility News: छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी उपभोक्ताओं के सेवा-सुविधाओं में विस्तार कर रही है। उपभोक्ताओं को नया कनेक्शन लेने के लिए अब बिजली कंपनी विभाग का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। बिजली कंपनी के अधिकारियों ने उपभोक्ताओं के लिए मिस्ड कॉल सर्विस शुरु की है।
electricity-bill.jpg
सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर 3 दिन में मिलेगा बिजली कनेक्शन, पॉवर कंपनी ने की ये नई शुरुआत
नया कनेक्शन लेने के लिए उपभोक्ता बिजली कंपनी के अधिकारियों द्वारा जारी 0771 2574126 नंबर पर मिस्ड कॉल करेंगे, तो कंपनी का कर्मचारी उपभोक्ता को वापस कॉल करके मीटर लगाने के लिए आवश्यक दस्तावेजों के बारे में जानकारी देगा। उपभोक्ता के कहने पर कर्मचारी उसका फार्म ऑनलाइन भरेगा और नया कनेक्शन लेने के लिए आवेदन करेगा। उपभोक्ता द्वारा डिमांड राशि चुकाने पर शहरी क्षेत्रों में तीन दिन और ग्रामीण क्षेत्रों में सात दिन के अंदर मीटर लगाना अनिवार्य है।
व्यवस्था दुरुस्त करने कंपनी देगी प्रोत्साहन अंक
जो कर्मचारी उपभोक्ता द्वारा डिमांड राशि जमा करने के बाद शहरी क्षेत्रों में 12 घंटे के अंदर और ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे के अंदर नया मीटर कनेक्शन लगा देंगे, उन्हें प्रोत्साहन अंक दिया जाएगा। यह अंक कर्मचारी के एसीआर (सर्विस बुक) में दर्ज होता है। उल्लेखनीय है कि बिजली कंपनी की इस नई व्यवस्था के बारे में पत्रिका ने 6 फरवरी के अंक में '24 घंटे के अंदर मीटर लगाएगा बिजली विभाग' नामक शीर्षक से खबर भी प्रकाशित किया था।
बिजली कंपनी के एमडी हर्ष गौतम ने कहा, उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए मिस्ड कॉल सर्विस शुरु की जा रही है। कर्मचारियों के अंदर अच्छा काम करने की भावना रहे, इसलिए प्रोत्साहन अंक देने की व्यवस्था भी लागू की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.