scriptछत्तीसगढ़ को दो महीनों के भीतर 4 उड़ानों का तोहफा, शिलांग व प्रयागराज के लिए पहली बार हवाई सेवा | New Flight service in Chhattisgarh for Delhi, Shillong and Prayagraj | Patrika News

छत्तीसगढ़ को दो महीनों के भीतर 4 उड़ानों का तोहफा, शिलांग व प्रयागराज के लिए पहली बार हवाई सेवा

locationरायपुरPublished: Jun 03, 2019 10:10:43 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के माना एयरपोर्ट (Mana Airport) से जल्द ही 4 नई उड़ान सेवा (New Flight) शुरू होने वाली है। जिसमें उत्तरप्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) और मेघालय के लिए पहली बार विमान सेवा शुरू होने जा रही है। एयर इंडिया (Air India) दिल्ली के लिए नई फ्लाइट (New Flight) की सेवाएं शुरू कर रहा है।

Indigo airlines

इंडिगो एयरलाइंस

रायपुर. राजधानी के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (Mana Airport) से जून और जुलाई माह के भीतर 4 नई उड़ानें (New Flight) शुरू होने वाली है, जिसमें शिलांग (Shillong) और प्रयागराज (Prayagraj) के लिए पहली बार विमान सेवा शुरू होगी। वहीं, एयर इंडिया (Air India) दिल्ली के लिए नई फ्लाइट (New Flight) की सेवाएं शुरू कर रहा है। इसके साथ ही रायपुर से झारसुगड़ा के लिए 5 जून से नई उड़ान शुरू होगी। दिल्ली के लिए नई फ्लाइट भी 5 जून से शुरू होने वाली है।
रायपुर से सीधे प्रयागराज (Allahabad) के लिए भी मांग पूरी हो चुकी है। इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) ने अब रायपुर से इलाहाबाद (Allahabad) जाने वाली इस फ्लाइट को 22 जून के बजाए 28 जून से शुरू करने का निर्णय लिया है। रायपुर (Raipur) से दोपहर 12.20 बजे (फ्लाइट संख्या-6ई-7991) उड़ान भरने के बाद यह फ्लाइट दोपहर 1.50 बजे प्रयागराज पहुंचेगी। इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है। शुरुआती किराया 2500 से 3000 रुपए के बीच है।
शाम 6.50 बजे दिल्ली के लिए फ्लाइट: माना एयरपोर्ट से 5 जून से शाम 6.50 बजे दिल्ली के लिए विमान सेवा (Flight Service) उपलब्ध होगी। फ्लाइट संख्या एआई-484 शाम 6.50 बजे माना एयरपोर्ट (Mana Airport) से टेकऑफ होगी, जो कि रात 8.25 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

पहली बार मेघालय से जुड़ा रायपुर
रायपुर (Raipur) से पहली बार उत्तर-पूर्वी शहरों का जुड़ाव होगा। शिलांग के लिए इंडिगो (Indigo) की यह सेवा 20 जुलाई से शुरू होगी। नई उड़ान (6ई7986) रायपुर से दोपहर 12 बजे उड़ान भरकर दोपहर 2.25 बजे कोलकाता पहुंचेगी। कोलकाता से 2.45 बजे उडकऱ शाम 4.25 को शिलांग में लैंड करेगी। कोलकाता में यह फ्लाइट 20 मिनट रुकेगी। वापसी में शाम 4.45 बजे टेकऑफ होगी, जो कि शाम 6.30 को कोलकाता पहुंचेगी, वहीं कोलकाता से शाम 7 बजे उड़ान भरकर यह फ्लाइट रात 8.55 को रायपुर पहुंच जाएगी। एटीआर-72 सीटर विमान में सीटों के लिए बुकिंग शुरू नहीं की गई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो