scriptबिजली के एकीकरण पर काम कर रही नई सरकार, पांच की जगह अब होगी दो कंपनियां | New government working on the integration of electricity in Raipur | Patrika News

बिजली के एकीकरण पर काम कर रही नई सरकार, पांच की जगह अब होगी दो कंपनियां

locationरायपुरPublished: Feb 19, 2019 10:52:45 am

Submitted by:

Deepak Sahu

पॉवर कंपनीज पांच की जगह सिर्फ दो कंपनियां रखे जाने पर विचार कर रहा है कांग्रेस सरकार ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है

CSEB

बिजली के एकीकरण पर काम कर रही नई सरकार, पांच की जगह अब होगी दो कंपनियां

रायपुर. छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज पांच की जगह सिर्फ दो कंपनियां रखे जाने पर विचार कर रहा है। कांग्रेस सरकार ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है। गौरतलब है कि बिजली कंपनी के पांचों कंपनियों के कर्मी लगातार कंपनी के एकीकरण की मांग करता आया है। जिसमें पूर्व की सरकार ने आश्वासन के बाद भी इसे लेकर अपना रूख साफ नहीं किया।
वहीं अब कांग्रेस की सरकार ने जल्द ही कंपनी के एकीकरण करने की बात कही है। बिजली कंपनी अभियंता संघ के महासचिव संजय तेलंग ने बताया कि मुख्यमंत्री से कंपनी के एकीकरण को लेकर बिजली कंपनी द्वारा अपनी बात रखी गई थी, जिस पर जल्द ही निर्णय लेने की बात कही थी। कर्मचारी कांग्रेस के अध्यक्ष एसएन पटेल ने कहा कि एकीकरण की मांग होल्डिंग और ट्रेडिंग कंपनी को खत्म कर एकीकरण किया जाए।
छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी के चेयरमैन शैलेंद्र्र शुक्ला ने बताया कि छग पॉवर कंपनीज के एकीकरण के मामले में सरकार का रूख साफ है। लेकिन कंपनियों का मर्जर प्रक्रिया थोड़ी कठिन होती है। क्योंकि, बैलेंसशीट के साथ ही कई चीजे अलग होती है। जिसे एक करने के लिए देखा जा रहा है कि कौन-कौन सी कंपनी को जोड़ा जा सकता है। आने वाले समय में कंपनी में कम से कम दो कंपनियां रहेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो