scriptNew Guidelines issued regarding the examination of 10th-12th students | 10वीं-12वीं स्टूडेंट्स को पास होने के लिए मिलेंगे 9 मौके, बोर्ड ने जारी किया ये नया गाइडलाइन | Patrika News

10वीं-12वीं स्टूडेंट्स को पास होने के लिए मिलेंगे 9 मौके, बोर्ड ने जारी किया ये नया गाइडलाइन

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल बोर्ड (Chhattisgarh State Open School Board) के परीक्षार्थियों को पास होने के 9 मौके मिलेंगे। बोर्ड प्रबंधन ने छात्रों की परीक्षा को लेकर गाइडलाइन जारी की है।

रायपुर

Published: November 08, 2021 11:28:03 am

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल बोर्ड (Chhattisgarh State Open School Board) के परीक्षार्थियों को पास होने के 9 मौके मिलेंगे। बोर्ड प्रबंधन ने छात्रों की परीक्षा को लेकर गाइडलाइन जारी की है। बोर्ड प्रबंधन के अनुसार 10वीं-12वीं मुख्य और अवसर परीक्षा वर्ष 2022 भी पहले की तरह ही ऑफलाइन होगी। आने वाली परीक्षा के लिए राज्य ओापन स्कूल की ओर प्रवेश प्रारंभ हो चुका है। प्रवेश की अंतिम सूची 15 नवंबर, 2021 तक निर्धारित है। छात्र-छात्राएं अपने जिले में निर्धारित अध्ययन केंद्रों से परीक्षा आवेदन फार्म प्राप्त कर सकते हैं।
10th 12th board exam
10वीं-12वीं स्टूडेंट्स को पास होने के लिए मिलेंगे 9 मौके, बोर्ड ने जारी किया ये नया गाइडलाइन
10वीं में प्रवेश के लिए यह है शर्तें
ओपन स्कूल से 10वीं पास करने के लिए पहले प्रवेश लेना होगा। इसके लिए परीक्षार्थी को 9वीं की परीक्षा पास होना चाहिए। किसी बोर्ड से 10वीं कक्षा अनुत्तीर्ण होने पर भी 10वीं में प्रवेश ले सकते हैं। वे विद्यार्थी जो कि एक जनवरी 2022 की स्थिति में 14 वर्ष पूर्ण कर चुके हैं वह परीक्षा में भाग ले सकते हैं।
12वीं में प्रवेश के लिए यह है पात्रता
राज्य ओपन स्कूल की 12वीं बोर्ड की परीक्षा देने के लिए पात्रता निर्धारित की गई है। यह परीक्षा उन विद्यार्थियों के लिए जो 10वीं बोर्ड की परीक्षा या उससे समतुल्य कोई परीक्षा राज्य ओपन स्कूल रायपुर अथवा किसी अन्य बोर्ड से उत्तीर्ण कर चुके हों या 12वीं की परीक्षा अनुत्तीर्ण हों। ऐसे विद्यार्थी अपना दाखिला लेकर आगे की पढ़ाई आसानी से कर सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.