scriptछत्तीसगढ़ में इस तारीख से मिलेंगे नए राशन कार्ड, अब कार्डधारकों को मिलेगा ये फायदा | New Ration Cards distribution start from September 1 in Chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ में इस तारीख से मिलेंगे नए राशन कार्ड, अब कार्डधारकों को मिलेगा ये फायदा

locationरायपुरPublished: Aug 22, 2019 01:56:41 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

New Ration Cards: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Govt) राशन कार्ड (Ration Card) का वितरण 1 सितंबर से करेगी।

Ration Card latest news

Ration Card: राशन कार्ड से नहीं कटेगा किसी का नाम: खाद्य विभाग ने किया स्पष्ट

रायपुर. New Ration Cards: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Govt) राशन कार्ड (Ration Card) का वितरण 1 सितंबर से करेगी। इसके बाद सामान्य वर्ग के लोगों के राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने अधिकारियों को विशेष शिविर लगाकर राशन कार्डों (Ration Card) को वितरण करने के निर्देश दिए हैं।

ज्वॉयनिंग लेटर लेकर पहुंचे नौकरी ज्वॉइन करने तो पता चली एेसी सच्चाई खिसक गई जमीन

मंत्री ने मंत्रालय में खाद्य विभाग की समीक्षा की। उन्होंने नमक, चना और गुड़ वितरण के संबंध में भी जानकारी ली। साथ ही खाद्यान्न भंडारण, धान कस्टम मिलिंग, धान खरीदी और बारदाना आपूर्ति की भी समीक्षा की।
बैठक में अधिकारियों ने बताया कि 1 सितंबर से राशन कार्डों (Ration Card) का वितरण शुरू हो जाएगा। सार्वभौम सार्वजनिक वितरण प्रणाली में प्राथमिकता वाले 58 लाख 54 हजार राशन कार्ड हैं। इनमें से नवीनीकरण के लिए 97 प्रतिशत आवेदन मिल चुके हैं। सभी आवेदनों का भौतिक सत्यापन कराया गया है।

व्यापमं के नाम पर BSc नर्सिंग में प्रवेश का झांसा देने वाले दो जालसाज बिहार से गिरफ्तार

सभी राशन कार्डों (Ration Card) की ऑनलाइन एंट्री की जा रही है। 30 अगस्त तक सभी राशन कार्डों को ऑनलाइन दर्ज कर लिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि अब तक 39 लाख 21 हजार राशन कार्ड (Ration Card) छप कर मिल चुके हैं और इन कार्डों को सभी जिलों में भेजा जा रहा है। बताया गया है कि एपीएल राशन कार्ड (Ration Card) का वितरण 2 अक्टूबर से किया जाएगा। अधिकारियों ने पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न भंडारण होने की जानकारी दी है।New Ration Cards
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो