CG Police Recruitment 2021: SI के 975 पदों पर नई भर्ती, इस तारीख से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

CG Police Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ पुलिस में एसआई के 975 पदों पर वर्ष बाद नई भर्ती होगी। इसके लिए 1 से 31 अक्टूबर के बीच आवेदन जमा लिए जाएंगे।

By: Ashish Gupta

Updated: 16 Sep 2021, 01:33 PM IST

रायपुर. CG Police Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ पुलिस में एसआई के 975 पदों पर वर्ष बाद नई भर्ती होगी। इसके लिए 1 से 31 अक्टूबर के बीच आवेदन जमा लिए जाएंगे। डीजीपी डीएम अवस्थी ने इसके लिए हाई पॉवर कमेटी एडीजी विवेकानंद सिन्हा (दुर्ग आईजी) की अध्यक्षता में बनाई है। इसमें डीआईजी ओपी पाल, अजय यादव, मिलना कुर्रे और डॉ. लाल उमेद सिंह को शामिल किया गया है।

बता दें कि राज्य में 2013 के बाद से सब इंस्पेक्टर (Sub-Inspector Recruitment) के पदों पर नई भर्ती नहीं हुई है। 2018 में तत्कालीन भाजपा सरकार ने 655 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की थी। इसमें 1.27 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसकी प्रक्रिया अब तक पूरी नहीं हो पाई है। हालांकि 2018 में तत्कालीन भाजपा सरकार ने 655 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की थी। इसमें 1.27 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसकी प्रक्रिया अब तक पूरी नहीं हो पाई है।

अब राज्य सरकार की ओर से नए सिरे से प्रक्रिया शुरू की गई है। कमेटी बनाने के साथ ही सरकार ने भर्ती की प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही पुलिस की ओर से अधिकृत सूचना करने कहा गया है। आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद एक से डेढ़ महीने में लिखित और शारीरिक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: सरकारी नौकरी: 10 वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, बिजली विभाग में लाइनमैन के 3000 पदों पर भर्ती

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में खुला सरकारी नौकरियों का पिटारा, भरे जाएंगे 2492 पद, जानिए किन विभागों में होगी भर्ती

यह भी पढ़ें: सरकारी नौकरी : 595 पदों की निकली प्रोफेसरों की बंपर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned