scriptTraffic Rules तोड़ने वाले हो जाएं सावधान, सोमवार से शुरू हो रहा ये बड़ा अभियान | New Traffic Rules campaign start against traffic violence from Feb 10 | Patrika News

Traffic Rules तोड़ने वाले हो जाएं सावधान, सोमवार से शुरू हो रहा ये बड़ा अभियान

locationरायपुरPublished: Feb 09, 2020 06:40:44 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ अब अभियान चलाकर रायपुर पुलिस के अधिकारी कार्रवाई करेंगे।

cg_police_news.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में यातायात नियमों (Traffic Rules) का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ अब अभियान (Traffic Police Campaign) चलाकर रायपुर पुलिस के अधिकारी कार्रवाई करेंगे। रायपुर एसएसपी आरिफ शेख ने सिविल लाइन स्थित कंट्रोल रूम में बैठकर लेकर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को कार्रवाई करने का फरमान दिया है।
शहर में अब तीन सवारी, रॉन्ग साइड, बिना हेलमेट, बिना नंबर, गलत नंबर, ग्रामीण परमिट लेकर शहर सीमा क्षेत्र में चलने वाले ऑटो पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। जो पुलिसकर्मी कार्रवाई के दौरान लापरवाही बरतेगा, उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने का फरमान एसएसपी ने अधीनस्थ अफसरों को दिया है।
Traffic rules getting ignored in jaisalmer

सोमवार से अभियान
एसएसपी की बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार से जिले में अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। रायपुर जिले को बीटक्षेत्र में बांटकर लगातार नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों की जानकारी जुटाई जाएगी और उनका चालान बनाकर न्यायालय में भेजा जाएगा। नो-पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा और इसके साथ ही निगम अमले को आम रोड पर ठेला लगाने वाले के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

टीआई भी करेंगे कार्रवाई
यातायात नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों को दुरुस्त किया जाए इसलिए ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के अलावा जिले के थाना प्रभारी भी कार्रवाई करेंगे। सभी थानेदार अपने-अपने क्षेत्र में रोजाना जांच करेंगे और नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

Challan will be cut if traffic crosses red light
IMAGE CREDIT: net
डीएसपी ट्रैफिक सतीश ठाकुर ने कहा, राजधानी की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए बैठक लेकर वरिष्ठ अधिकारियों ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। नियम तोडऩे वाले वाहन चालकों को यातायात का पाठ सिखाने के लिए सोमवार से कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो