scriptनया साल नई उम्मीदें, बेहतर सोच लेकर अच्छे नतीजों के लिए करेंगे प्रयास | New year resolution by some important people of city | Patrika News

नया साल नई उम्मीदें, बेहतर सोच लेकर अच्छे नतीजों के लिए करेंगे प्रयास

locationरायपुरPublished: Jan 01, 2019 03:55:03 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

पहला दिन सकारात्मक बातों से शुरू हो तो सालभर पॉजिटिविटी बनी रहती है

new year

नया साल नई उम्मीदें, बेहतर सोच लेकर अच्छे नतीजों के लिए करेंगे प्रयास

रायपुर. नया साल है। उमंग और तरंग के साथ खुशियों की लहर है। कहते हैं कि पहला दिन सकारात्मक बातों से शुरू हो तो सालभर पॉजिटिविटी बनी रहती है। इसके लिए जरूरी है बेहतर प्रयास। अच्छी सोच। इन दोनों से ही अच्छे परिणाम की उम्मीद की जा सकती है। आज हम अलग-अलग फील्ड के लोगों से जानना चाह रहे हैं कि शहर को लेकर वे क्या सोचते हैं। नया साल कैसा होगा और किस तरह की उम्मीद इस वर्ष से है।
neethu kamal

टीम भावना में होगा काम
आला अफसरों के दिशा-निर्देश में हम शहर को अपराधमुक्त रखने का प्रयास करेंगे। पुलिस प्रशासन में टीम भावना से काम होगा। क्योंकि कोई भी अचीवमेंट एक अकेले के लिए नहीं रहता, इसमें सभी का इन्वॉलमेंट रहता है। हमारा मकसद भी यही है कि राजधानीवासियों में अमन व चैन कायम रख सकें। सही मायने में लोगों की उम्मीदों में खरा उतरना ही नए साल का ध्येय होगा।
नीथू कमल, एसपी

mustaq ali prasad

ज्यादा से ज्यादा आएंगे मैडल
इस साल गोवा में नेशनल गेम होने हैं। इसके लिए खिलाड़ी तैयार भी हैं। इस साल खेल का माहौल और भी बढ़ेगा। चूंकि 2020 में छत्तीसगढ़ में नेशनल गेम्स होने हैं। इस लिहाज से खिलाड़ी 2019 में ही खुद को तैयार करेंगे। राज्य में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी तैयार हो रहे हैं। ग्राउंड से उनका जुड़ाव बढ़ रहा है। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा मेडल आने की संभावना है। वैसे भी खेलों को लेकर यहां के युवाओं में खासा उत्साह रहता है।
मुश्ताक अली प्रधान, सीनियर स्पोट्र्स ट्रेनर

manoj verma

बड़े डायरेक्टर्स की आएंगी मूवी
यह साल छॉलीवुड के लिए काफी फायदेमंद रहेगा। चूंकि फिल्म विकास निगम गठित भी हो चुका है और सरकार भी नई आ गई है। ऐसे में हमें उम्मीद है कि जल्द ही अध्यक्ष मनोनित किए जाएंगे और जल्द ही इस दिशा में बेहतर कदम उठाए जाएंगे। वैसे इस साल छग के बड़े डायरेक्टर्स की मूवी आ रही है, जिसमें मेरी फिल्म भूलन भी शामिल है। यह साल छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्रीज के लिए शानदार रहेगा।
मनोज वर्मा, निर्माता-निर्देशक

CA Chetan tarwani
टैक्स से बढ़ेगी पारदर्शिता
पिछले 4-5 वर्षों में जो टैक्स सिस्टम में परिवर्तन आया है अब उसका असर लोगों की आयु पर पडऩे वाला है। जो टैक्स सिस्टम लाया गया है उसमें पारदर्शिता व सरलता है लेकिन लोगों को कच्चे में काम करने को हतोत्साहित कर रहा है। अब लोग कच्चे में काम करने के बजाय पक्के में काम ज़्यादा कर रहे हैं। इसे कानून की कड़ाई भी बोल सकते हैं। यदि तनाव नहीं होगा तो ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में रहेगा और ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहेगा तो बीमारियां कम से कम हो जाएंगी और यदि बीमारियां कम हुई तो लोगों की आयु बढ़ेगी
सीए चेतन तारवानी, टैक्स एक्सपर्ट
Dr S basawraju

मिलकर लाएंगे सुशासन
नया साल हर किसी के लिए खुशमय रहे, इसके लिए सामूहिक प्रयास की जरूरत है। एडमिनिस्ट्रेशन को बेहतर बनाने में सभी की भूमिका रहती है। इसके लिए लोगों के सहयेाग की भी जरूरत होती है। प्रशासन और पब्लिक जब मिलकर किसी दिशा में आगे बढ़ें तो यकीनन नतीजे अच्छे ही आते हैं। सही प्रशासन वही है जो जनता की जरूरतों को पूरा कर सके। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि लोगों के हितों का ध्यान रखते हुए विकास में सहभागी बनें।
डॉ. बसव राजू, कलक्टर

jaya jadwani

नए कलर में नजर आएगा साहित्य
इंटरनेट के दौर में साहित्य बड़ी तेजी से यहां से वहां पहुंच रहा है। बीते दो-तीन वर्षों में काफी बदलाव भी देखे गए हैं। खासतौर पर यूथ में रुझान बढ़ा है। वे न सिर्फ पढ़ रहे हैं बल्कि अच्छा लिख भी रहे हैं। इसके अलावा विदेशी साहित्य को भी पसंद किया जा रहा है। संवाद प्रकाशन ने तो 100 किताबों का सेट निकालने वाला है। पहले एक खास किस्म के लिटरेचर को साहित्य माना जाता था, लेकिन अब लोकप्रिय साहित्य भी इसमें शामिल है।
जया जादवानी, साहित्यकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो