दुनिया में आते ही नवजात का हुआ मौत से सामना, माँ को अकेला छोड़ा नर्स ने तो पैदा होते ही जा गिरा डस्टबिन में

दुनिया में आते ही नवजात का हुआ मौत से सामना, माँ को अकेला छोड़ा नर्स ने तो पैदा होते ही जा गिरा डस्टबिन में

Deepak Sahu | Publish: Oct, 13 2018 07:49:53 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 07:49:54 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

प्रसव के दौरान महिला को नर्सों ने छोड़ दिया था अकेला।

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में बैकुंठपुर जिला अस्पताल की लापरवाही ने एक नवजात की जान ले ली। प्रसव के दौरान महिला को नर्सों ने अकेला छोड़ दिया था। इस दौरान जन्म होते ही नवजात सीधा डस्टबिन में जा गिरा, जिससे उसकी मौत हो गई।बैकुंठपुर जिला अस्पताल में डस्टबिन में नवजात के गिरकर मरने की ये दूसरी घटना है बहरहाल, परिजनों ने डॉक्टर, नर्स और स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

बैकुंठपुर जिला अस्पताल में साफ-सफाई समेत सारी व्यवस्था देखने के लिए की आई कायाकल्प की टीम की खातिरदारी में सभी व्यस्त थे। इस बीच जिला अस्पताल की भारी लापरवाही के कारण बीते शुक्रवार को लेबर रूम के डिलीवरी बेड से एक नवजात के डस्टबिन में गिरने से मौत हो गई।जिला अस्पताल का निरीक्षण करने कायाकल्प की जिला स्तरीय टीम आई थी, जिनके स्वागत-सत्कार में पूरा मेडिकल स्टाफ लगा हुआ था.

इधर, अस्पताल के लेबर रूम में भर्ती प्रसूता दर्द से कराह रही थी, लेकिन उसे कोई सुनने-देखने वाला नहीं था। इसी बीच अचानक उसे प्रसव पीड़ा हुई और मौके पर किसी डॉक्टर-नर्स के नहीं होने पर ये हादसा हो गया।

हादसे के बाद से प्रसूता और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने मेडिकल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जिला कोतवाली में शिकायत कर दोषी के खिलाफ कड़ी सेे कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned