scriptनीरव मोदी के पार्टनर को सरकार ने दिया न्योता तो कांग्रेस ने पूछा – ब्लैकलिस्टेड कंपनी को क्यों बुलाया | Nirav Modi case: Congress asks to Govt why called blacklisted company | Patrika News
रायपुर

नीरव मोदी के पार्टनर को सरकार ने दिया न्योता तो कांग्रेस ने पूछा – ब्लैकलिस्टेड कंपनी को क्यों बुलाया

घोटाला करके फरार नीरव मोदी की पार्टनर आस्ट्रेलियाई कंपनी रियो टिंटो को न्योता दिए जाने के मामले के खुलासे के बाद राज्य की राजनीति बेहद गरमा गई है।

रायपुरFeb 19, 2018 / 11:56 am

Ashish Gupta

Nirav Modi

Nirav Modi

रायपुर . छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 11300 करोड़ का घोटाला करके फरार नीरव मोदी की पार्टनर आस्ट्रेलियाई कंपनी रियो टिंटो को न्योता दिए जाने के मामले के खुलासे के बाद राज्य की राजनीति बेहद गरमा गई है। कांग्रेस और जोगी कांग्रेस समेत सभी दलों ने सरकार से सवाल किया है कि किन वजहों से रियो टिंटो को छत्तीसगढ़ में खनन का न्योता दिया गया जबकि यह कंपनी मध्यप्रदेश में भी काम बीच में छोड़कर चली गई थी। नीरव मोदी की सहयोगी कंपनी रियो टिंटो को आमंत्रित किए जाने का मामला शनिवार को सोशल मीडिया में छाया रहा। गौरतलब है कि ‘पत्रिका’ ने सबसे पहले इस खबर का खुलासा किया था।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने सरकार से पूछा है कि क्यों ऑस्ट्रेलिया में रियो टिंटो के सलाहकार जॉनथन रोज से मुलाकात की गई, आखिर एक ब्लैकलिस्टेड कंपनी को सरकार ने निवेश का न्योता क्यों दिया? नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर सवाल किया है कि राज्य सरकार ने निवेश के लिए आमंत्रण दिए जाने से पहले नीरव मोदी के सहयोगी रियो टिंटो के अतीत को क्यों नहीं देखा? एक ब्लैकलिस्टेड कंपनी को छत्तीसगढ़ बुलाना जनहित के विरुद्ध है।
पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अजीत जोगी ने कहा है कि घोटालेबाजों को यह सरकार खुला न्योता दे रही है, विकास का यह न जाने कैसा मॉडल है, जिसमे गरीब त्रस्त और अमीर मस्त है? मरवाही विधायक अमित जोगी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा है कि सरकार काला धन वापस लाने की बात की थी पर ये तो देश की जनता का हजारों करोड़ लेकर भाग गया या भगा दिया गया।

‘ब्लैकलिस्टेड कंपनी को क्यों बुलाया’
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि नीरव मोदी की सहयोगी कंपनी रियो टिंटो को नॉर्वे सरकार ने ब्लैकलिस्टेड कर रखा है, साथ ही यह कंपनी मध्यप्रदेश में बंदर छतरपुर परियोजना को बीच में ही छोड़कर चली गई थी। कंपनी की निगाहें बस्तर के खदानों पर भी रही है फिर ऐसी कंपनी को निवेश के लिए छत्तीसगढ़ क्यों बुलाया गया?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो