scriptNo case of New Corona Delta Plus variant in Chhattisgarh | छत्तीसगढ़ में डेल्टा प्लस वेरिएंट का कोई केस नहीं, तीसरी लहर के खतरे को लेकर सरकार ने जारी किया अलर्ट | Patrika News

छत्तीसगढ़ में डेल्टा प्लस वेरिएंट का कोई केस नहीं, तीसरी लहर के खतरे को लेकर सरकार ने जारी किया अलर्ट

देश के कई राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा के बाद डेल्टा प्लस वेरिएंट के केस रिपोर्ट होना शुरू हो गए हैं। इसे घातक बताया जा रहा है, फिलहाल छत्तीसगढ़ में अभी तक इसका कोई केस रिपोर्ट नहीं हुआ है।

रायपुर

Published: June 25, 2021 12:13:24 pm

रायपुर. देश के कई राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा के बाद डेल्टा प्लस वेरिएंट (Corona Delta Plus Variant) के केस रिपोर्ट होना शुरू हो गए हैं। इसे घातक बताया जा रहा है, फिलहाल छत्तीसगढ़ में अभी तक इसका कोई केस रिपोर्ट नहीं हुआ है। मगर, राज्य सरकार ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। पत्रिका को मिली जानकारी के मुताबिक विभाग ने कोरोना काल में कोरोना में होने वाले बदलाव का पता लगाने के लिए 2332 सैंपल भुवनेश्वर और पुणे जीनोम सिक्वेंसिंग लैबों में भेजे हैं।
Corona Delta Plus variant in Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में डेल्टा प्लस वेरिएंट का कोई केस नहीं, सरकार ने जारी किया अलर्ट
यह भी पढ़ें: COVID वैक्सीन लगवाओ बदले में शक्कर, कुकर, रेनकोट, छतरी और प्रेस मशीन जैसे गिफ्ट ले जाओ

इनमें से 1200 की रिपोर्ट आ चुकी है, 946 पेंडिंग हैं और कुछ सैंपल अमानक पाए गए हैं। 1200 की रिपोर्ट में 25 में यूके वेरिएंट, 69 मरीजों में डबल म्यूटेंड और 5 मरीजों में एन-440 वेरिएंट की पुष्टि हुई है। नया कोई वेरिएंट रिपोर्ट नहीं हुआ है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि केंद्र ने सर्विलेंस बढ़ाने और कुल संक्रमित मरीजों में से 5 प्रतिशत के रेंडम सैंपल लेकर जांच के लिए भेजने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना से बड़ी राहत: संक्रमण दर में लगातार गिरावट जारी, मौतों का आंकड़ा भी सिमटा

जानें डेल्टा प्लस वेरिएंट के बारे में- यह वेरिएंट भारत में मिले डेल्टा (बी.1.617.2) वेरिएंट में आए बदलाव से बना है। महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, पंजाब, तमिलनाडू, जम्मू कश्मीर, आंध्रप्रदेश और कर्नाटक में इसके केस रिपोर्ट हुए हैं। प्रदेश में अभी मिल रहे कोरोना के नए मामलों में डेल्टा प्लस वेरिएंट का पता लगाने एम्स रायपुर और रायपुर मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से एडवांस स्टडी के लिए सैंपल भुवनेश्वर एम्स और अन्य शहरों में भेजे जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें: बड़ी राहत: कोरोना की दूसरी लहर काबू में लेकिन सावधानी जरूरी, रखें इन तीन बातों का ध्यान

मुख्यमंत्री ने की सतर्क रहने की अपील- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पड़ोसी राज्यों मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में भी इससे सतर्क रहने कहा है। उन्होंने अंतरराज्यीय सीमाओं पर कड़ी निगरानी के निर्देश दिए हैं। साथ ही नागरिकों से भी अपील की है कि वे कोविड19 एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

संसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट में 6000 NGO के FCRA लाइसेंस रद्द करने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आजMarriage की खुशियों के बीच मौत का तांडव: दूल्हा दुल्हन को ले जा रही कार ट्रक में घुसी, कई मौतेंAnganwadi Recruitment 2022 : दिल्ली में आंगनबाड़ी में कई पदों पर भर्ती, जानिए वैकेंसी डिटेलBSP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, यह हैं बसपा के स्टार प्रचारक, इन पदाधिकारियों को नहीं मिली जगह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.