scriptत्योहारी सीजन में कन्फर्म टिकट के लिए हो रही मारामारी, 100 के पार पहुंची ट्रेनों में वेटिंग | No confirm tickets in Trains due to diwali 2019 | Patrika News

त्योहारी सीजन में कन्फर्म टिकट के लिए हो रही मारामारी, 100 के पार पहुंची ट्रेनों में वेटिंग

locationरायपुरPublished: Oct 16, 2019 10:29:41 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

यात्री सुविधाएं बढ़ाने के दावों के बीच त्योहारी सीजन में हर दिन सैकड़ों लोग धक्के खाते हुए सफर पूरा कर रहे हैं।

त्योहारी सीजन में कन्फर्म टिकट के लिए हो रही मारामारी, 100 के पार पहुंची ट्रेनों में वेटिंग

त्योहारी सीजन में कन्फर्म टिकट के लिए हो रही मारामारी, 100 के पार पहुंची ट्रेनों में वेटिंग

रायपुर. यात्री सुविधाएं बढ़ाने के दावों के बीच त्योहारी सीजन में हर दिन सैकड़ों लोग धक्के खाते हुए सफर पूरा कर रहे हैं। रेलवे को जितने कोच की जरूरत है, वह पूरी नहीं हो पाई है। दर्जनभर से अधिक ट्रेनें पुराने ढर्रे पर 18 से 20 कोच के साथ ही चल रही है। रायपुर जंक्शन से आने जाने वाली हर ट्रेन में कन्फर्म टिकट के लिए मारामारी की स्थिति है। वेटिंग सूची 100 से पार चल रही है। तत्काल टिकट भी मुश्किल से मिल पा रहा है। रेल अफसरों के अनुसार ही इस समय मॉडल स्टेशन में 70 हजार यात्रियों की आवाजाही पहुंच चुकी है।

रायपुर जंक्शन से हर दिन 130 ट्रेनों का आना-जाना होता है, सब में एक जैसी स्थिति है। दशहरा पर्व के समय से ही ट्रेनें पूरी तरह से पैक चल रही है। चार्ट बनने पर दो-चार टिकट कन्फर्म हो जाए, यह बहुत बड़ी बात है। जबकि रेलवे ने नो रूम की स्थिति 150 से अधिक तय कर रखा है। सिकंदराबाद-दरभंगा जैसी एक्सप्रेस ट्रेनें नोरूम की स्थिति में हैं। जबकि दिवाली का पर्व नजदीक है, इस ट्रेन के अलावा साउथ बिहार और सारनाथ, ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में एक-एक एक्सट्रा कोच लगाकर काम चलाया जा रहा है।

रेलवे के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद पंवार ने बताया कि लोकल और एक्सप्रेस ट्रेनों में कोच की संख्या बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। त्योहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन लगातार एक्स्ट्रा कोच और स्पेशल ट्रेन चलाते आ रहा है। एलएचबी कोच से काफी सुविधा बढ़ी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो