script3000 पुलिस कर्मियों के अस्पताल में नहीं है एक भी डॉक्टर, कंपाउंडर के सहारे हो रहा संचालन | No Doctors are appointed in Police Hospital in Raipur | Patrika News

3000 पुलिस कर्मियों के अस्पताल में नहीं है एक भी डॉक्टर, कंपाउंडर के सहारे हो रहा संचालन

locationरायपुरPublished: Jul 21, 2018 09:51:47 am

Submitted by:

Deepak Sahu

पुलिस लाइन में रहने वाले 2500 परिवारों के तकरीबन 6 हजार रहवासियों के लिए कई वर्षों से एक महिला डॉक्टर को तैनात किया गया था

policeman

3000 पुलिस कर्मियों के अस्पताल में नहीं है एक भी डॉक्टर, कंपाउंडर के सहारे हो रहा संचालन

रायपुर. पुलिस के 3000 जवान जो दिन रात राजधानी वासियों की सुरक्षा में तैनात रहते हैं, उनके स्वास्थ्य को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से बेपरवाह है। बीते 20 दिनों से पुलिस लाइन स्थित हॉस्पिटल बिना डॉक्टर के ही संचालित हो रहा है। यहां पहुंचने वाले पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा सर्दी बुखार की दवा दी जाती है। पुलिस लाइन में रहने वाले परिवारों को भी लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि इन दिनो वायरल इंफेक्शन जैसी बीमारियों से तकरीबन हर परिवार पीडि़त और निजी अस्पतालों में जेब ढ़ीली कर रहे हैं।

डॉक्टर हो गई सेवानिवृत्त : कई वर्षों से एक महिला डॉक्टर को जिला अस्पताल से यहां पर अटैच किया गया था। बीते एक माह पहले वो रिटायर हो चुकी हैं। तब से अस्पताल की कमान यहां के एक कंपाउंडर के हाथों में है।

इन दिनों मानसून के चलते हर किसी को वायरल फीवर व सर्दी जुकाम की शिकायत रहती हैं एेसे में अस्पताल जाने वाले पुलिसकर्मियों को केवल कंपाउंडर के हाथों में है। पुलिस द्वारा सीएमएचओ को लिखे गए खत का भी कोई असर नही पड़ा है। एेसे में दो विभागों के पत्राचार में पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो